scriptHeavy Rain: लखनऊ में 70 मिनट की बारिश से सड़कें जलमग्न, विधानसभा और सरकारी भवनों में घुसा पानी | Rains inundated roads in Lucknow, water enters Assembly and government buildings | Patrika News
लखनऊ

Heavy Rain: लखनऊ में 70 मिनट की बारिश से सड़कें जलमग्न, विधानसभा और सरकारी भवनों में घुसा पानी

Heavy Rain: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जल निकासी पर भरोसा टूटा.

लखनऊAug 01, 2024 / 02:06 am

Ritesh Singh

Lucknow Weather

Lucknow Weather

 Heavy Rain: लखनऊ में 70 मिनट की बारिश ने 10 सेंटीमीटर पानी बरसाया, लेकिन जल निकासी की व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए। सड़कों से नालियों और नालों में पानी की उपयुक्त निकासी न हो पाने के कारण पानी विधानसभा और अन्य सरकारी भवनों में घुस गया।
 Lucknow Weather

मुख्यमंत्री का कथन और वास्तविकता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी विधानसभा में विश्वास व्यक्त करते हुए कहा था, “जल निकासी की उपयुक्त व्यवस्था की गई है और इस वजह से कहीं भी बरसात के कारण सड़कों पर जलभराव नहीं होगा।” लेकिन उनके भाषण के बाद जब वे सदन से अपने आवास वापसी के लिए निकलने लगे, तो उन्होंने देखा कि विधानसभा के पोर्टिको और भूतल पर एक फीट पानी भरा हुआ था।
 Lucknow Weather

विधानसभा में जलभराव की स्थिति

विधानसभा की लिफ्ट में भी पानी भर गया, जिससे मुख्यमंत्री का काफिला दूसरे मार्ग से रवाना हुआ। यह स्थिति नगर निकायों और प्रशासन की जल निकासी व्यवस्था पर गंभीर प्रश्नचिह्न खड़ा करती है।
 Lucknow Weather
लखनऊ में इस भारी बारिश के दौरान जल निकासी की समस्याओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस बयान को भी झूठला दिया, जिसमें उन्होंने जलभराव न होने का दावा किया था। इससे राजधानी में बुनियादी सुविधाओं की स्थिति पर चिंतन की आवश्यकता स्पष्ट होती है।
 Lucknow Weather

Hindi News/ Lucknow / Heavy Rain: लखनऊ में 70 मिनट की बारिश से सड़कें जलमग्न, विधानसभा और सरकारी भवनों में घुसा पानी

ट्रेंडिंग वीडियो