scriptRain alert:मानसून विदाई से पहले मचा सकता है तबाही, 25 सितंबर से होगी भारी बारिश | Rain alert: Heavy rain alert in 11 districts from September 25, weather will change this evening too | Patrika News
लखनऊ

Rain alert:मानसून विदाई से पहले मचा सकता है तबाही, 25 सितंबर से होगी भारी बारिश

heavy rain alert:मानसून विदाई से पहले उत्तराखंड में उग्र रूप दिखा सकता है।आईएमडी ने 25 और 26 सितंबर को राज्य के 11 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। राज्य के पर्वतीय जिलों में आज शाम भी मेघ गर्जना के साथ बारिश की संभावना है।

लखनऊSep 23, 2024 / 11:19 am

Naveen Bhatt

Rain alert Alert of severe rain in 11 districts from September 25

उत्तराखंड के 11 जिलों में 25 सितंबर से भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है

heavy rain alert: राज्य में आज शाम मौसम फिर करवट लेगा। पिछले दो-तीन दिन से उत्तराखंड के अधिकांश जिलों में धूप खिली हुई है। हालांकि पहाड़ के कई जिलों में आज सुबह से ही हल्के बादल भी छाए हुए हैं। सितंबर आखिरी चरण में मौसम खूब करवट ले रहा है। आईएमडी ने आज यानी सोमवार शाम को राज्य के पर्वतीय जिलों में आसमानी बिजली कड़कने के साथ ही हल्की बारिश का अलर्ट किया है। हालांकि मैदानी इलाकों में आज और कल मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक 25 और 26 सितंबर को राज्य में यूएस नगर और हरिद्वार जिले को छोड़ शेष सभी जनपदों में जमकर बारिश की संभावना बन रही है।

मानसून विदाई से पहले दिखाएगा उग्र रूप

मानसून विदा होने से पूर्व राज्य में उग्र रूप दिखा सकता है। राज्य में 25 सितंबर से दो दिन बारिश होने से तापमान पर असर देखने को मिलेगा। आईएमडी ने इन दो दिन भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इससे पहले दो दिन धूप खिलने से गर्मी खूब परेशान करेगी। खासकर मैदानी इलाकों में उमसभरी गर्मी से लोगों को समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
ये भी पढ़ें:- 11 सौ करोड़ से बने इस हाईटेक एनएच पर केवल चार घंटे चलेंगे वाहन,वजह कर देगी हैरान

पहाड़ में पड़ने लगा पाला

सितंबर तीसरा सप्ताह पूरा होते ही उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में सुबह-शाम अब हल्की ठंड पड़ने लगी है। रात के समय लोग गर्म कंबल ओढ़कर सोने लगे हैं। सुबह खेतों में पाला भी पड़ने लगा है। ज्यों-ज्यों दिन आगे बढ़ते जाएंगे राज्य के पर्वतीय इलाकों में ठंड भी बढ़ती जाएगी। बारिश का दौर थमते ही खेतों में फसल कटाई शुरू हो गई है

Hindi News/ Lucknow / Rain alert:मानसून विदाई से पहले मचा सकता है तबाही, 25 सितंबर से होगी भारी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो