scriptRailway: रुड़की स्टेशन पर 8 प्रमुख ट्रेनों का अस्थायी ठहराव: यात्रियों के लिए बड़ी राहत | Railway: Temporary stoppage of 8 major trains at Roorkee station: Big relief for passengers | Patrika News
लखनऊ

Railway: रुड़की स्टेशन पर 8 प्रमुख ट्रेनों का अस्थायी ठहराव: यात्रियों के लिए बड़ी राहत

Railway: उत्तर रेलवे ने रुड़की रेलवे स्टेशन पर अस्थायी रूप से आठ महत्वपूर्ण ट्रेनों के लिए ठहराव की घोषणा की है। यह ठहराव 10 से 20 सितम्बर के बीच दिया जाएगा, जो रुड़की और आस-पास के क्षेत्रों के यात्रियों के लिए एक महत्वपूर्ण सुविधा साबित होगा। इनमें वाराणसी-जम्मूतवी, कोलकाता-अमृतसर, हावड़ा-जम्मूतवी जैसी लोकप्रिय ट्रेनें शामिल हैं, जिनका स्टेशन पर पांच मिनट का ठहराव होगा।

लखनऊSep 07, 2024 / 08:58 am

Ritesh Singh

Indian Railways

Indian Railways

Railway: उत्तर रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है, जिसके तहत आठ प्रमुख ट्रेनों का रुड़की रेलवे स्टेशन पर अस्थायी ठहराव किया जाएगा। यह अस्थायी ठहराव 10 से 20 सितंबर तक रहेगा, जिसमें प्रत्येक ट्रेन का रुकना केवल पांच मिनट के लिए होगा।
यह भी पढ़ें

Railways Good News : दो स्पेशल ट्रेनों से यात्रियों की राह आसान

उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, कुलदीप तिवारी ने जानकारी दी कि इस ठहराव का उद्देश्य रुड़की और उसके आस-पास के क्षेत्र के यात्रियों की यात्रा को और भी सुगम बनाना है। इसके तहत निम्नलिखित ट्रेनों को रुड़की स्टेशन पर रुकने की अनुमति दी गई है:
12237 वाराणसी-जम्मूतवी एक्सप्रेस – सुबह 01.24 बजे
12317 कोलकाता-अमृतसर अकालतख्त एक्सप्रेस – सुबह 10.15 बजे
12331 हावड़ा-जम्मूतवी हिमगिरी एक्सप्रेस – सुबह 03.18 बजे
12357 कोलकाता अमृतसर दुर्गियाणा एक्सप्रेस – सुबह 10.15 बजे
12238 जम्मूतवी-वाराणसी बेगमपुरा एक्सप्रेस – रात 23.00 बजे
12318 अमृतसर-कोलकाता अकालतख्त एक्सप्रेस – दोपहर 12.05 बजे
12332 जम्मूतवी-हावड़ा हिमगिरी एक्सप्रेस – सुबह 07.40 बजे
12358 अमृतसर-कोलकाता दुर्गियाणा एक्सप्रेस – दोपहर 12.05 बजे
यह भी पढ़ें

Railway Timetable: वंदे भारत के चलते राज्यरानी और नौचंदी एक्सप्रेस के समय में बदलाव

यह अस्थायी ठहराव यात्रियों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा, जो इस दौरान रुड़की स्टेशन पर चढ़ने और उतरने के लिए इन ट्रेनों का उपयोग कर सकते हैं। रेलवे के इस कदम से यात्रियों के समय की बचत होगी और यात्रा की सुविधा भी बढ़ेगी। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इस निर्णय से क्षेत्रीय यात्रा की मांग को पूरा करने में मदद मिलेगी और ट्रेनों में भीड़ को नियंत्रित करने में भी सहायता मिलेगी।

Hindi News/ Lucknow / Railway: रुड़की स्टेशन पर 8 प्रमुख ट्रेनों का अस्थायी ठहराव: यात्रियों के लिए बड़ी राहत

ट्रेंडिंग वीडियो