scriptराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का लखनऊ दौरा: ट्रैफिक व्यवस्था पर नजर | President Draupadi Murmu Visit to Lucknow: A Glimpse at Traffic Management | Patrika News
लखनऊ

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का लखनऊ दौरा: ट्रैफिक व्यवस्था पर नजर

राजभवन सज-धज कर तैयार, फुल फ्लीट का हुआ रिहर्सल; कमिश्नर ने बैठक कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा।

लखनऊDec 11, 2023 / 10:12 am

Ritesh Singh

 राष्ट्रपति आज शहर में, पूरे, चप्पे-चप्पे पर नजर

राष्ट्रपति आज शहर में, पूरे, चप्पे-चप्पे पर नजर

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के 2-दिवसीय दौरे के लिए लखनऊ आगमन को लेकर कमिश्नर और डीएम ने सभी तैयारियों की जांच की, साथ ही प्रोटोकॉल व्यवस्थाओं को भी परखा। राष्ट्रपति 11 दिसंबर को शाम को लखनऊ पहुंचेंगी और दो दिनों तक यहां रहेंगी। वह 11 और 12 दिसंबर को लखनऊ में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगी, जिसमें उनकी सांसदीय क्षेत्र से संबंधित घटनाएं शामिल हो सकती हैं। इसके अलावा, उन्हें लखनऊ में डिवाइन हार्ट फाउंडेशन के स्थापना दिवस समारोह में भी शामिल होना है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का प्लान

राष्ट्रपति को 12 दिसंबर को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आईआई आईटी के दूसरे दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होना है। लखनऊ प्रवास के दौरान राज भवन में उनका ठहराव होगा और इस दौरान राजभवन में एक मिनी राष्ट्रपति कार्यालय भी स्थापित किया जाएगा। इसके विशेष तौर पर, शहर को ‘नो-ड्रोन एरिया’ घोषित किया गया है, जिससे आसमान में किसी भी ड्रोन की प्रवृत्ति नहीं होगी। सुरक्षा के प्रदर्शन के लिए प्रशासन और पुलिस हर क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर नजर रख रहे हैं।
कमिश्नर ने शहीद पथ, एयरपोर्ट और आईजीपी का किया निरीक्षण
राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लेने के उद्देश्य से मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने शहीद पथ, एयरपोर्ट, और आईजीपी कार्यक्रम स्थलों का औचक निरीक्षण किया। मंडलायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाएं।
लखनऊ डीएम ने देखी व्यवस्थाएं

राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों को अंतिम स्वरूप प्रदान करने को लेकर डीएम सूर्य पाल गंगवार डिवाइन हार्ट के साथ आईजीपी और एयरपोर्ट पर तैयारियां देखने पहुंचे। कार्यक्रम स्थल पर की जा रही तैयारियों का बारीकी से मुआयना करने के साथ व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने प्रोटोकॉल की व्यवस्थाओं को अधिकारियों को समझाया। साथ ही निर्देश दिया कि समारोह का रिहर्सल कर लिया जाए जिससे कार्यक्रम के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

छावनी में तब्दील एयरपोर्ट

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आगमन को देखते हुए चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। राष्ट्रपति की सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए रविवार को एयरपोर्ट के आसपास सघन चेकिंग अभियान चलाया गया और कई स्थानों पर बैरियर भी बनाये गये है। राष्ट्रपति के स्वागत व यहां से उनका काफिला निकालने को लेकर पूर्वाभ्यास भी किया गया।

Hindi News / Lucknow / राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का लखनऊ दौरा: ट्रैफिक व्यवस्था पर नजर

ट्रेंडिंग वीडियो