scriptCorruption: पारा के डॉक्टर खेड़ा चौकी इंचार्ज रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार, भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई | Para doctor Kheda chowki in-charge arrested for taking bribe | Patrika News
लखनऊ

Corruption: पारा के डॉक्टर खेड़ा चौकी इंचार्ज रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार, भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई

corruption: उत्तर प्रदेश के पारा थाना क्षेत्र में भ्रष्टाचार का एक और मामला सामने आया है। पारा थाने के डॉक्टर खेड़ा चौकी के इंचार्ज दारोगा रामदेव गुप्ता को 20 हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

लखनऊSep 03, 2024 / 05:35 pm

Ritesh Singh

police arrest

police arrest

 Corruption: लखनऊ में सतर्कता अधिष्ठान की टीम ने पारा थाना क्षेत्र के डॉक्टर खेड़ा चौकी के इंचार्ज दारोगा रामदेव गुप्ता को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। दारोगा पर आरोप था कि वह धोखाधड़ी के एक मामले में प्रतापगढ़ के निवासी दिनेश कुमार पटेल का नाम हटाने और अंतिम रिपोर्ट लगाने के लिए 20 हजार रुपये की घूस ले रहे थे।
यह भी पढ़ें

CM Yogi ने किया सशस्त्र सैन्य समारोह का उद्घाटन, जानें समारोह के सभी खास आकर्षण

दिनेश कुमार पटेल ने पहले ही पुलिस अधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान को शिकायत की थी कि दारोगा गुप्ता उनके खिलाफ मुकदमे में नाम बढ़ाने की धमकी दे रहे थे और इसके बदले में घूस की मांग कर रहे थे। शिकायत के बाद एसपी सतर्कता ने एक ट्रैप टीम का गठन किया। दिनेश को रुपये देकर ट्रैप टीम ने दारोगा को रंगेहाथ पकड़ने में सफलता प्राप्त की।
यह भी पढ़ें

लखनऊ में दिनदहाड़े छेड़खानी, युवती ने गैस एजेंसी में घुसकर बचाई इज्जत, पुलिस ने किया जबरन समझौता

गिरफ्तारी के दौरान दारोगा ने टीम का विरोध किया और भागने की कोशिश की, लेकिन टीम ने उसकी घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। इस मामले में आरोपित दारोगा के साथ एक निजी युवक रिजवान भी था, जो रिश्वत की वसूली में उसकी मदद करता था।
यह भी पढ़ें

Railway News: काशी विश्वनाथ समेत कई ट्रेनें रद्द, कई के रूट में बदलाव; जानें नई टाइमिंग और रूट

पारा थाना क्षेत्र में हाल ही में भ्रष्टाचार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। थाने में तैनात अंडर ट्रेनिंग दारोगा भी मनमानी कर रहे हैं, और खनन, प्रॉपर्टी डीलिंग के कारोबारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। इस गिरफ्तारी से यह साफ है कि भ्रष्टाचार की जड़ों को समाप्त करने के लिए पुलिस कार्रवाई में तेजी लानी होगी।

Hindi News/ Lucknow / Corruption: पारा के डॉक्टर खेड़ा चौकी इंचार्ज रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार, भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो