scriptUP में मानसून का कहर: लखनऊ से नोएडा तक झमाझम बारिश, IMD का Alert जारी | Monsoon in UP: IMD issues heavy rainfall warning for Lucknow, Noida | Patrika News
लखनऊ

UP में मानसून का कहर: लखनऊ से नोएडा तक झमाझम बारिश, IMD का Alert जारी

UP में मानसून का असर तेजी से बढ़ रहा है। लखनऊ से नोएडा तक लगातार बारिश का सिलसिला जारी है, जिससे मौसम सुहाना हो गया है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, जिससे लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

लखनऊAug 09, 2024 / 04:07 pm

Ritesh Singh

UP Rain Alert

UP में मानसून का प्रभाव अब पूरी तरह से दिखने लगा है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में बादल छाए हुए हैं और कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। गुरुवार को लखनऊ में ठीक-ठाक बारिश हुई, जिससे शहर का मौसम खुशनुमा हो गया है। वहीं, मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार को करीब दो दर्जन जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है।
यह भी पढ़ें

Heavy Rain Alert: उत्तर प्रदेश और दिल्ली-NCR में भारी बारिश का अलर्ट, अगले 48 घंटों में जोरदार बारिश की चेतावनी 

9 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कई स्थानों पर बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। IMD के अनुसार, इन क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी बारिश और बिजली गिरने की भी आशंका है। लखनऊ से लेकर नोएडा, गाजियाबाद तक के आसमान में बादलों का घना असर देखा जा रहा है। रुक-रुक कर बारिश जारी रहने का अनुमान है, साथ ही बिजली की चमक और बादलों की गरज के साथ लोगों को सतर्क रहने का अलर्ट जारी किया गया है।
यह भी पढ़ें

Heavy Rain: यूपी में मौसम का मिजाज बदला, अधिकतर जिलों में भारी बारिश की चेतावनी 

अगले चार से पांच दिनों तक उत्तर प्रदेश में इसी प्रकार बारिश की स्थिति बने रहने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के इस अलर्ट के मद्देनजर लोगों को सावधानी बरतने और घरों से बाहर निकलने से पहले मौसम की स्थिति का ध्यान रखने की सलाह दी गई है।

Hindi News/ Lucknow / UP में मानसून का कहर: लखनऊ से नोएडा तक झमाझम बारिश, IMD का Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो