scriptमौसम विभाग का अलर्ट, यूपी में बारिश से होगी फरवरी की शुरुआत, ठंड से राहत के आसार | Meteorological Department alert February start UP chances relief cold | Patrika News
लखनऊ

मौसम विभाग का अलर्ट, यूपी में बारिश से होगी फरवरी की शुरुआत, ठंड से राहत के आसार

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढ़ने की वजह से यूपी में हवाओं का रुख भी बदल गया है। प्रदेश में इन दिनों पुरवा हवा चल रही है।

लखनऊJan 30, 2024 / 09:20 am

Aman Kumar Pandey

imd alert
उत्तर प्रदेश में लोगों को अब ठंड और शीतलहर से राहत मिल सकती है। प्रदेश में आज से मौसम का रुख बदल रहा है। इससे पहले सोमवार 29 जनवरी को भी राज्य के ज्यादातर इलाकों में खिली धूप निकली, जिससे लोगों को काफी राहत मिला। प्रदेश में मंगलवार 30 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है। इसके चलते फरवरी महीने की शुरुआत बारिश के साथ होने की संभावना जताई गई है। हालांकि अगले तीन से चार दिनों के बीच न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है।
पश्चिम यूपी में बारिश के आसार
प्रदेश में आज से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ भी एक्टिव हो रहा है जिसका असर बुधवार से प्रदेश में दिखाई देगा। मौसम विभाग के मुताबिक 31 जनवरी से 3 फरवरी तक पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में बारिश के आसार बन रहे हैं। वहीं कुछ जगहों पर आकाशीय चमक के साथ बारिश की चेतावनी दी गई है।
यह भी पढ़ें

सुहागरात पर खुली पति की पोल, दुल्हन बोली दूल्हा नपुंसक, जानें किस जिले का है मामला

प्रदेश में दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ की असर
पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढ़ने की वजह से प्रदेश में अब हवाओं का रुख भी बदल गया है। राज्य में इन दिनों पुरवा हवा चल रही है, जिससे कोहरा भी छंट रहा है और आसमान साफ होने की वजह से धूप निकल रही है। इसके कारण कड़ाके की सर्दी से लोगों को राहत भी मिली है।
इन जिलों में आज भी कोहरा
प्रदेश के मुरादाबाद, रामपुर, बरेली जालौन, हमीरपुर, झांसी, महोबा, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच जिले में आज घना कोहरा रहने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, गाजियाबाद, मेरठ,बिजनौर,बदायूं,शाहजहांपुर,हरदोई,भीमनगर, सीतापुर, श्रावस्ती, गोंडा,बाराबंकी,बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, महाराजगंज, ललितपुर में आज सुबह और शाम हल्का कोहरा रह सकता है।

Hindi News/ Lucknow / मौसम विभाग का अलर्ट, यूपी में बारिश से होगी फरवरी की शुरुआत, ठंड से राहत के आसार

ट्रेंडिंग वीडियो