scriptMayawati Statement: महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने पर मायावती नाराज, सरकार को दे डाली बड़ी नसीहत | Mayawati Statement Chhatrapati Shivaji Maharaj statue vandalised in Maharashtra | Patrika News
लखनऊ

Mayawati Statement: महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने पर मायावती नाराज, सरकार को दे डाली बड़ी नसीहत

Mayawati Statement: महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फुट ऊंची प्रतिमा गिरने पर बसपा प्रमुख मायावती ने नाराजगी जाहिर की है।

लखनऊSep 06, 2024 / 02:17 pm

Ritesh Singh

Mayawati Statement

Mayawati Statement

Mayawati Statement: महाराष्ट्र के तटीय सिंधुदुर्ग जिले में स्थित राज किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फुट ऊंची प्रतिमा गिरने की घटना पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘ऐक्स’ पर अपनी पोस्ट में कहा कि किसी भी समुदाय, धर्म, राजा, महाराजा, संत, गुरु या महापुरुष से जुड़े मामलों में सकारात्मक सोच रखनी चाहिए और राजनीति से बचना चाहिए। मायावती ने इसे अति दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।
यह भी पढ़ें

महाकुंभ 2025: श्रद्धालुओं के लिए चलेगी 7000 रोडवेज बसें, 550 शटल बसों का भी संचालन 

बसपा प्रमुख ने आगे लिखा कि महापुरुषों की मूर्तियों का निर्माण या उनके नाम का उपयोग सकारात्मक दृष्टिकोण से किया जाना चाहिए, न कि इसके माध्यम से राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं के बाद किसी भी प्रकार की राजनीतिक गतिविधि से बचना चाहिए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।
Mayawati Statement

महाराष्ट्र में शिवाजी की मूर्ति गिरने का मामला

आपको बता दें कि गत सोमवार को सिंधुदुर्ग के राज किले में मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फुट ऊंची मूर्ति गिर गई थी। इस मूर्ति का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब नौ महीने पहले किया था। अधिकारियों के अनुसार, तेज हवाओं के चलते यह घटना हुई, लेकिन कई लोगों का मानना है कि निर्माण में खामियां थीं। भारतीय मानक ब्यूरो के अनुसार, संरचनाओं को ऐसी परिस्थितियों से निपटने के लिए डिजाइन किया जाना चाहिए।
यह भी पढ़ें

मोहनलालगंज में बड़ा हादसा: तेज रफ्तार डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर कार पर पलटी, दर्जनभर यात्री घायल

मायावती की नाराजगी और नसीहत

मायावती ने कहा कि महाराष्ट्र में मूर्ति गिरने जैसी घटनाओं के बाद जिम्मेदार अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, न कि इसका राजनीतिक फायदा उठाने का प्रयास किया जाए। उन्होंने अन्य राज्यों को भी इसी प्रकार की घटना से बचने और उचित कदम उठाने की सलाह दी है।

Hindi News/ Lucknow / Mayawati Statement: महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने पर मायावती नाराज, सरकार को दे डाली बड़ी नसीहत

ट्रेंडिंग वीडियो