scriptलखनऊ में दारोगा की पत्नी को लूटने वाले सलाखों के पीछे, बोले डीसीपी | Lucknow: Two robbers arrested for looting Rs 50K from maid in Mohanlalganj | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ में दारोगा की पत्नी को लूटने वाले सलाखों के पीछे, बोले डीसीपी

50 हजार रुपए दो मोबाइल और बाइक बरामद लुटेरों पर बाराबंकी, बहराइच, रायबरेली और लखनऊ में दर्ज हैं 16 आपराधिक मामले।

लखनऊDec 08, 2023 / 09:32 am

Ritesh Singh

महिलाओं और बुजुर्गों को बनाते थे शिकार

महिलाओं और बुजुर्गों को बनाते थे शिकार

मोहनलालगंज कस्बे में बीते एक सप्ताह पहले दारोगा की पत्नी से सरेराह दिन दहाड़े हुई लूट की घटना का गुरुवार को पुलिस और क्राइम टीम ने संयुक्त रूप से खुलासा करते। हुए दो अंतरराज्यीय लुटेरों को घटना में प्रयोग बाइक और दो मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने लुटेरों के पास से दारोगा की पत्नी से छीने गये 50 हजार रुपये भी बरामद किए हैं। दबोचे गये दोनों लुटेरों को पुलिस ने बरामद माल के साथ न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
ऐसे हुई थी घटना
डीसीपी विनीत जायसवाल ने एडीसीपी शशांक सिंह की मौजूदगी में दक्षिणी जोन पुलिस कार्यालय पर प्रेसवार्ता में बताया कि मोहनलालगंज के मऊ गांव के गोकुल जीडेंसी में बने एक मकान में किराए पर रहने वाली दरोगा अरुण सिंह की पत्नी नीलू सिंह 1 दिसंबर की दोपहर मोहनलालगंज कस्बे में स्थित एसबीआई बैंक 50 हजार रुपये निकालने के बाद पर्स में रखकर पैदल ही अपने घर जा रही थी। राधा स्वामी सत्संग व्यास से मऊ जाने वाले मार्ग पर बाइक सवार दो लुटेरे दारोगा की पत्नी नीलू सिंह से रुपयों भरा पर्स छीनकर भाग निकले थे। रुपए निकालने के बाद पर्स और मोबाइल को कुछ दूरी पर फेंक दिया।
तीसरे दिन पीड़िता ने दी थाने में तहरीर, बैंक में ही हुई रेकी
पीड़िता नीलू सिंह की तहरीर पर घटना के तीसरे दिन अज्ञात बदमाशों पर लूट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया, इंस्पेक्टर संतोष कुमार आर्य के नेतृत्व में दक्षिणी जोन क्राइम और पुलिस की संयुक्त टीमों को खुलासे के लिये लगाया गया था। पुलिस की टीमों ने घटनास्थल से लेकर बैंक तक लगे दर्जनों सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के साथ ही मौके , घटनास्थल का बीटीएस जांच के लिए उठाया था। बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच के दौरान रुपए निकाल रही दारोगा की पत्नी की रेकी करता हुआ एक संदिग्ध दिखा।

पीड़िता ने बताई पहचान

पीड़िता को दिखाया गया तो उसने पहचान लिया और उक्त बदमाश के माध्यम से ही लूट की घटना को अंजाम देने की बात कही। जिसके बाद पीड़िता के साथ लूट करने वाले अन्तर्राज्यीय शातिर लुटेरों सचिन नायर निवासी राणा निवासी रविदास नगर, वजीर हसन रोड थाना हजरतगंज को घटना में प्रयुक्त स्प्लेंडर बाइक और दो मोबाइल फोन समेत धर दबोचा।
पुलिसिया पूछताछ में कबुली घटना, भेजे गए जेल
पूछताछ में दोनों शातिर लुटेरों ने बैंक में रेकी के बाद दारोगा की पत्नी के साथ लूट करने की घटना को अंजाम दिए जाने की बात कबूली। शातिर लुटेरों के पास से पुलिस ने लूटे गये 50 हजार रुपये भी बरामद किए। डीसीपी दक्षिणी विनीत जायसवाल ने लूट की घटना का सफल अनावरण में लगे पुलिसकर्मियों की पीठ थपथपाकर बधाई दी। इंस्पेक्टर वीरेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों शातिर लुटेरों को बरामद माल के साथ न्यायालय में पेश किया गया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।
महिलाओं और बुजुर्गों को बनाते थे शिकार

डीसीपी विनीत जायसवाल ने बताया कि शातिर लुटेरे सचिन नायर व मुकेश सोनकर ने अपना ठिकाना हजरतगंज बना रखा था और बैकों में रेकी कर वहां रुपए निकालने आने वाले बुजुर्गो व महिलाओं को टारगेट कर बैंक से बाहर निकलते ही सूनसान रास्तों व सड़क पर रुपए रखे पर्स व झोले छीनकर भाग निकलते थे। दोनों ही बदमाश लूट व चोरी की वारदातों को लखनऊ के आसपास के जनपदों में जाकर अंजाम देते थे और घटना करने के बाद अपने हजरतगंज में बनाये गये ठिकाने पर आकर छिप जाते थे। दोनों शातिर लुटेरों पर बाराबंकी, बहराइच, रायबरेली समेत राजधानी के थानों में लूट, चोरी, गैगेस्टर एक्ट के 16 आपराधिक मुकदमें दर्ज है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8qbcof

Hindi News/ Lucknow / लखनऊ में दारोगा की पत्नी को लूटने वाले सलाखों के पीछे, बोले डीसीपी

ट्रेंडिंग वीडियो