scriptलखनऊ नगर निगम ने ढोल बजाकर वसूले 19 लाख, टैक्स के लिए घर के बाहर बजेगी डुगडुगी | lucknow municipal corporation played dhols to receive house tax | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ नगर निगम ने ढोल बजाकर वसूले 19 लाख, टैक्स के लिए घर के बाहर बजेगी डुगडुगी

Lucknow Municipal Corporation की नई पहल
– हाउस टैक्स वसूली के लिए बजाया ढोल

लखनऊJul 03, 2019 / 12:49 pm

Karishma Lalwani

lucknow nagar nigam

लखनऊ नगर निगम ने ढोल बजाकर वसूले 19 लाख, टैक्स के लिए घर के बाहर बजेगी डुगडुगी

लखनऊ. हाउस टैक्स वसूली करने के लिए लखनऊ नगर निगम ( Lucknow Municipal Corporation) ने नए अभियान की शुरुआत की है। अभियान के तहत बकायेदारों के घर व प्रॉपर्टी के सामने ढोल बजाकर उन्हें हाउस टैक्स चुकाने के लिए अलर्ट किया जा रहा है। राजधानी में इसकी एक बानगी लखनऊ के होटल इंडिया अवध परिसर में देखने को मिली, जहां बैंड और ढोल बजाकर नगर निगम के कर्मियों ने होटल के मालिक को टैक्स वसूली पर आगाह किया। ढोल बजाकर होटल के मालिक से मौके पर ही 19 लाख रुपये का हाउस टैक्स वसूला।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हाउस टैक्स का तत्काल भुगतान

लगातार नोटिस जारी करने के बाद भी होटल मालिक बकाया नहीं जमा कर रहे थे। टालते-टालते यह रकम 31.12 लाख पहुंच गई थी। एक मुश्त समाधान योजना में भी होटल मालिक शामिल नहीं हुए। इसके बाद नगर निगम के जोनल अधिकारी-एक नरेंद्र देव वर्मा, कर अधीक्षक राजेश सिंह, कुलदीप अवस्थी और राजस्व निरीक्षक धनी तिवारी होटल अवध इंडिया पहुंचे और डुगडुगी पीटने की तरह ही बैंड बजाना शुरू कर दिया। बैंड बाजे के साथ ही नगर निगम कर्मी हाथ में बोर्ड लेकर खड़े थे, जिस पर लिखा था, ‘हाउस टैक्स का तत्काल भुगतान करें। नहीं तो नगर निगम बकायेदार भवन स्वामियों के घर के आगे डुगडुगी बजाएगा।’ बैंड बजने से होटल के बाहर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। होटल प्रबंधकों ने बैंड बंद कर अलगे दिन तक भुगतान करने का वादा किया लेकिन नगर निगम के अधिकारी तत्काल हाउस टैक्स वसूली को लेकर प्रतिबद्ध थे। उनका कहना था कि तमाम नोटिसों के बावजूद हाउस टैक्स जमा नहीं किया, तो यह कैसे मान लें कि अब बिना कुछ कहे ही जमा कर देंगे।
बड़े बकायेदारों के यहां बजेगा बैंड

नगर निगम (Lucknow Municipal Corporation) के जोनल अधिकारी नरेंद्र देव वर्मा का कहना है कि होटल मालिक ने पार्ट पेमेंट के तहत 19 लाख का भुगतान जमा किया है। नगर आयुक्त डॉ.इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि बड़े बकायेदारों के यहां नगर निगम हर दिन बैंड बजाएगा।

Hindi News / Lucknow / लखनऊ नगर निगम ने ढोल बजाकर वसूले 19 लाख, टैक्स के लिए घर के बाहर बजेगी डुगडुगी

ट्रेंडिंग वीडियो