scriptLucknow Cow Rescue: लखनऊ में 70 फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ी गाय, बारिश में फंसा रेस्क्यू ऑपरेशन | Lucknow cow rescue: cow climbing into 70-feet-high water tank in Lucknow | Patrika News
लखनऊ

Lucknow Cow Rescue: लखनऊ में 70 फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ी गाय, बारिश में फंसा रेस्क्यू ऑपरेशन

Lucknow Cow Rescue: लखनऊ के आलमबाग थाना क्षेत्र में बुधवार शाम को एक अनोखा दृश्य देखने को मिला जब एक गाय 70 फीट ऊंची रेलवे की पानी की टंकी पर चढ़ गई। घटना ने इलाके में हड़कंप मचा दिया और स्थानीय लोग सकते में आ गए। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंची, लेकिन लगातार बारिश और ऊंचाई के कारण गाय को सुरक्षित उतारना मुश्किल हो गया।

लखनऊSep 12, 2024 / 09:14 am

Ritesh Singh

Lucknow Cow Rescue

Lucknow Cow Rescue

Lucknow Cow Rescue: बुधवार शाम को आलमबाग थाना क्षेत्र के आनंद नगर के मनव्वर बाग रेलवे कॉलोनी में एक विचित्र घटना ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। रेलवे की पानी के ओवरहेड टैंक पर एक गाय लगभग 70 फीट ऊंचाई पर चढ़ गई। गाय को इस तरह ऊंचाई पर देखकर स्थानीय लोगों के बीच हड़कंप मच गया। तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई, जिसके बाद स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची।
यह भी पढ़ें

 IPS Transfer: योगी सरकार ने 24 घंटे में 34 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला, कई जिलों के पुलिस कप्तान बदले 

हाइड्रोलिक क्रेन की विफलता के बाद भारी पोकलेन मशीन से जारी है प्रयास

रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ, लेकिन तेज बारिश के कारण और टंकी की अत्यधिक ऊंचाई के चलते गाय को नीचे उतारना एक बड़ी चुनौती बन गया। फायर ब्रिगेड की टीम ने गाय को सुरक्षित रखने के लिए टंकी की दोनों तरफ लोहे की सीढ़ियों से बांध दिया और हजरतगंज से हाइड्रोलिक क्रेन बुलवाई। लेकिन, हाइड्रोलिक क्रेन ऊंचाई तक नहीं पहुंच पाई और कीचड़ में फंस गई। इसके बाद भारी पोकलेन मशीन को बुलाकर कीचड़ से क्रेन को निकालने का प्रयास किया गया, जो देर रात तक जारी रहा।
यह भी पढ़ें

Political News : अपर्णा यादव ने संभाला यूपी राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष का पद, भाजपा में नाराजगी की खबरों के बाद लिया निर्णय

फायर ब्रिगेड और पुलिस टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन बारिश में हुआ मुश्किल

रेस्क्यू कार्य में आलमबाग पुलिस, फायर ब्रिगेड, नगर निगम जोन 5 और रेलवे की टीमें पूरी रात जुटी रहीं, लेकिन खबर लिखे जाने तक रेस्क्यू टीम को कोई सफलता नहीं मिल पाई। गाय की जान बचाने के लिए स्थानीय लोग भी चिंतित हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द ही उसे सुरक्षित उतार लिया जाएगा।

Hindi News/ Lucknow / Lucknow Cow Rescue: लखनऊ में 70 फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ी गाय, बारिश में फंसा रेस्क्यू ऑपरेशन

ट्रेंडिंग वीडियो