scriptlatest alert:अगले तीन घंटे इन छह जिलों में भारी बारिश, बज्रपात का भी खतरा | latest alert: | Patrika News
लखनऊ

latest alert:अगले तीन घंटे इन छह जिलों में भारी बारिश, बज्रपात का भी खतरा

Latest alert of weather department:आईएमडी ने अगले तीन घंटे राज्य के छह जिलों में भारी से भारी बारिश, अंधड़ और बिजली कड़कने का ताजा अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने ऐसे हालात में लोगों से सतर्कता बरतने की अपील भी की है।

लखनऊSep 26, 2024 / 07:46 am

Naveen Bhatt

IMD has issued an alert of heavy rain in six districts for the next three hours

उत्तराखंड के छह जिलों में अगले तीन घंटे भारी बारिश का अलर्ट है

Latest alert of weather department:मानसून विदाई से पहले अपना रौद्र रूप दिखा रहा है। उत्तराखंड में देर रात से बारिश का सिलसिला जारी है। कई स्थानों पर जलभराव से लोगों को परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। इसी बीच अभी-अभी आईएमडी ने ताजा अलर्ट जारी करते हुए आज सुबह सात बजे से 10 बजे तक अगले तीन घंटे चमोली, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी और बागेश्वर में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही इन तीन घंटों के दौरान गरज के साथ बिजली कड़कने और आंधी चलने का भी अलर्ट जारी किया है।

30 सितंबर तक बारिश का अलर्ट

आईएमडी ने उत्तराखंड में 30 सितंबर तक बारिश की संभावना जताई है। वहीं दूसरी ओर आज बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही देहरादून, हरिद्वार सहित अन्य जिलों में जगह-जगह तीव्र बारिश होने के आसार हैं। संभावना जताई जा रही है कि 30 सितंबर के बाद बारिश थमते ही मानसून लौट जाएगा। उसके बाद राज्य में मौसम साफ होने की संभावना है।
ये भी पढ़ें:- Good News:बिजली बिलों में मिलेगी 50% छूट, लाखों उपभोक्ताओं को बड़ी राहत

बारिश से तरबतर हुई धरती

उत्तराखंड के कई इलाकों में बुधवार देर रात से बारिश हो रही है। ऐसे हालात में मानसून विदा होने से पूर्व राज्य में उग्र रूप दिखा सकता है। आज सुबह भी कई इलाकों में बारिश का दौर चलता रहा। कई इलाकों में आसमान बादलों से पटा हुआ है। बारिश से पहाड़ से लेकर मैदान तक तापमान पर असर देखने को मिला है ।बारिश के कारण पहाड़ में ठंड का एहसास हुआ। सुबह बच्चे छाता ओढ़कर स्कूल जाते दिखाई दिए।

Hindi News / Lucknow / latest alert:अगले तीन घंटे इन छह जिलों में भारी बारिश, बज्रपात का भी खतरा

ट्रेंडिंग वीडियो