scriptबढ़ सकती है मुख्तार की दिक्कतें, विशेष न्यायाधीश ने जताई नाराजगी | Judge Wright latter to principal secretary on mukhtar ansari issue | Patrika News
लखनऊ

बढ़ सकती है मुख्तार की दिक्कतें, विशेष न्यायाधीश ने जताई नाराजगी

मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) पर राजधानी लखनऊ की जेल में बंद रहने के दौरान जेल कर्मचारियों पर पथराव करने, जानलेवा हमला करने, सरकारी कामकाज में बाधा डालने कि आरोपों के तहत मामला विचाराधीन है। यह मामला 20 साल पुराना है मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से रुचि नहीं ली जा रही है पिछली कई डेट पर अभियोजन विभाग मौखिक रूप से न्यायालय को मुख्तार अंसारी को अगली तारीख पर कोर्ट में पेश करने का बात कह रहा है। अभियोजन के बार-बार कहने के बावजूद भी कोर्ट के सामने अब तक मुख्तार अंसारी को पेश नहीं किया गया।

लखनऊNov 03, 2021 / 12:19 pm

Prashant Mishra

mukhatar.jpg
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े माफिया कहे जाने वाले मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari) को लखनऊ की एमपीएमएलए कोर्ट में पेश न करने पर विशेष न्यायाधीश पवन कुमार राय ने नाराजगी जाहिर की है। मंगलवार को मुख्तार अंसारी को न्यायालय के सामने पेश होना था। विशेष न्यायाधीश ने मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी पुलिस कमिश्नर, बांदा जेल के अधीक्षक, डीएम लखनऊ व संबंधित थानेदार को पत्र लिखकर मुख्तार अंसारी को कोर्ट में पेश करने का आदेश जारी किया है साथ ही मुख्तार को क्यों नहीं पेश किया गया इस संबंध में रिपोर्ट भी तलब की है।
20 साल पुराने मामले की चल रही है सुनवाई

मुख्तार अंसारी पर राजधानी लखनऊ की जेल (Lucknow Jail) में बंद रहने के दौरान जेल कर्मचारियों पर पथराव करने, जानलेवा हमला करने, सरकारी कामकाज में बाधा डालने कि आरोपों के तहत मामला विचाराधीन है। यह मामला 20 साल पुराना है मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से रुचि नहीं ली जा रही है पिछली कई डेट पर अभियोजन विभाग मौखिक रूप से न्यायालय को मुख्तार अंसारी को अगली तारीख पर कोर्ट में पेश करने का बात कह रहा है। अभियोजन के बार-बार कहने के बावजूद भी कोर्ट के सामने अब तक मुख्तार अंसारी को पेश नहीं किया गया। हीलाहवाली के चलते मुख्तार अंसारी पर आरोप तय नहीं हो पा रहे हैं और न ही गवाही हो पा रही है। मुख्य न्यायाधीश के अनुसार मुख्तार अंसारी को कोर्ट में पेश करने के लिए उन्होंने मुख्य सचिव से लेकर संबंधित तमाम अधिकारियों को पत्र लिखा पर इस बारे में संज्ञान नहीं लिया गया साथ ही रिपोर्ट भी कोर्ट को नहीं भेजी गई। मुख्तार अंसारी पर आरोप तय करने के लिए 11 नवंबर की अगली डेट निर्धारित की गई है।

Hindi News/ Lucknow / बढ़ सकती है मुख्तार की दिक्कतें, विशेष न्यायाधीश ने जताई नाराजगी

ट्रेंडिंग वीडियो