scriptइस IPL सीजन में भी दिखा यूपी के खिलाड़ियों का जलवा, जानें किसने किया कमाल | IPL 2018 top players who performed well | Patrika News
लखनऊ

इस IPL सीजन में भी दिखा यूपी के खिलाड़ियों का जलवा, जानें किसने किया कमाल

आईपीएल सीजन-11 का लीग राउंड खत्म हो गया है। इस बार यूपी के खिलाड़ियों का जलवा भी जमकर दिखा।

लखनऊMay 21, 2018 / 04:07 pm

Prashant Srivastava

ipl

इस IPL सीजन में भी दिखा यूपी के खिलाड़ियों का जलवा, जानें किसने किया कमाल

लखनऊ. आईपीएल सीजन-11 का लीग राउंड खत्म हो गया है। इस बार यूपी के खिलाड़ियों का जलवा भी जमकर दिखा। एक तरफ शिवम मावी, अंकित राजपूत, सरफराज खान जैसे युवा चेहरों ने अपनी चमक बिखेरी तो दूसरी तरफ सुरेश रैना , भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव का भी जलवा दिखा। इसके अलावा युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह भी काफी चर्चा में रहे। वहीं लखनऊ के अक्षदीप नाथ को ज्यादा मौके तो नहीं मिले लेकिन उन्होंने भी आईपीएल में यूपी की मौजदूगी दर्ज कराई।

भुवनेश्वर की गेंदबाजी का कमाल

सनराइजर्स हैदराबाद को प्ले-ऑफ में पहुंचाने में यूपी के भुवनेश्वर कुमार की किफायती गेंदबाजी की अहम भूमिका रही। उन्होंने कई बार अंतिम क्षणों में अपनी गेंदबाजी से मैच पलट दिया। भुवी मेरठ के रहने वाले हैं। उन्हें मौजूदा दौरा में टीम इंडिया का बड़ा मैच विनर कहा जाए तो गलत नहीं होगा। पिछले कुछ महीनों से वह अच्छी फॉर्म में हैं
कुलदीप यादव की फिरकी का जलवा

कानपुर के रहने वाले बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी के जरिए केकेआर को अगले दौर में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। वनडे व टी-20 में शानदार प्रदर्शन के कारण वह पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में हैं। वह पिछले कुछ सीजन से कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते दिखे थे। उनका प्रदर्शन भी काफी शानदार था। इस बार उन्हें केकेआर ने उन्हें आरटीएम के जरिए टीम में लिया था।
अंकित ने किया खुद को साबित

कानपुर के रहने वाले तेज गेंदबाज अंकित राजपूत इस बार आईपीएल में छाए रहे। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए एक मैच में पांच विकेट भी हासिल किए। । हाल ही में उन्हें साउथ अप्रीका टूर में नेट बॉलर के तौर पर टीम इंडिया के साथ जुड़ने का मौका भी मिला था। 24 वर्षीय अंकित की लाइन लेंथ की तारीफ कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स कर चुके हैं। पिछले सीजन में वह केकेआर की ओर से खेलते दिखे थे।
नए खिलाड़ी भी छाए

इस आईपीएल ने यूपी को भी एक नया स्पीड स्टार दे दिया है। केकेआर के 19 वर्षीय शिवम मावी भी काफी चर्चित खिलाड़ी रहे। 140 किमी. प्रति घंटे की उनकी रफ्तार विरोधियों को चकमा दे सकती है। अंडर 19 विश्वकप की टीम से सीधे उन्हें केकेआर में एंट्री मिल गई थी। आने वाले दिनों में वह यूपी के गेंदबाजी अटैक की कमान संभालते भी दिख सकते हैं। इसके अलावा इस बार सरफराज खान और रिंकु सिंह भी चर्चा में रहे। हालांकि दोनों को ज्यादा मौके नहीं मिले लेकिन आईपीएल में यूपी का मान बढ़ाया।
इनका बढ़ेगा मनोबल


अक्षदीपी, रिंकू समेत यूपी के कुछ खिलाड़ियों को मैच खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिले लेकिन इन्होंने इस सीजन से काफी कुछ सीखा होगा। बाता दें कि लखनऊ के रहने वाले मिडिल-ऑर्डर बैट्समेन अक्षदीपनाथ भी काफी चर्चा में रहे हैं है। यूपी के कप्तान सुरेश रैना भी उनकी बैटिंग के कायल हैं। अक्षदीप की खासियत उनके शॉट खेलने की टाइमिंग है। वह मिडिल ऑर्डर में किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। इस सीजन ने यूपी क्रिकेट को नई उम्मीदें दे दी हैं।

Home / Lucknow / इस IPL सीजन में भी दिखा यूपी के खिलाड़ियों का जलवा, जानें किसने किया कमाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो