scriptपहले कर लिया निकाह, बाद में पता चला दूल्हे का दिमाग खराब है, दहेज में नहीं मिली कार तो दिया तलाक | Husband was a patient of mental illness, thrown out of house after giving triple talaq | Patrika News
लखनऊ

पहले कर लिया निकाह, बाद में पता चला दूल्हे का दिमाग खराब है, दहेज में नहीं मिली कार तो दिया तलाक

पति ने तीन बार तलाक बोलते हुए घर से निकाल दिया। साथ ही सादे कागज पर हस्ताक्षर भी बनवा लिए।

लखनऊFeb 25, 2023 / 12:25 pm

Ritesh Singh

दूल्हे की छिपाई  बीमारी

दूल्हे की छिपाई बीमारी

दहेज में कार नहीं मिलने पर तीन तलाक देकर महिला को घर से निकाल दिया गया। आरोप है कि निकाह से पहले ही लड़के को मानसिक बीमारी थी। यह बात महिला और उसके परिवार से छिपाई गई। ससुराल पहुंचने पर महिला को पति की बीमारी का पता चला। इसका विरोध करने पर आरोपियों ने मारपीट करते हुए महिला को पति से तीन तलाक दिलवा दिया।
यह भी पढ़ें

हज यात्रियों के लिए जारी किया आदेश, जरूरी सुविधाओं का मिले लाभ


मानसिक रोग से पीड़ित पति

जानकीपुरम निवासी महिला का निकाह जुलाई 2020 में अलीगंज पांडेय टोला निवासी मो. शकील से हुई थी। पिता के मुताबिक बेटी को उन्होंने हैसियत के हिसाब से दहेज दिया था। आरोप है कि निकाह के बाद उन्हें दामाद के मानसिक बीमारी से ग्रसित होने का पता चला। पीड़ित महिला ने अपने पिता से पति की हरकत के बारे में बताया था।
यह भी पढ़ें

लखनऊ के डॉक्टर ने ठेके पर किया था, कैंसर मरीज का ऑपरेशन, जानिए फिर क्या हुआ


ससुराल वालों ने नाराजगी जताई, नहीं हुई सुनवाई

दामाद की बीमारी छिपा कर शादी करने पर लड़की के पिता ने एतराज जताया। इसके बाद से ही महिला को ससुराल में प्रताड़ित किया जाने लगा। उससे दहेज में कार लाने की मांग की गई। बात नहीं मानने पर कई बार मारा और पीटा गया। पिता ने कहाकि बेटी ने घर को संभालने की कोशिश की थी लेकिन रोज -रोज के झगड़ो से परेशान होकर बताई अपनी बात।
यह भी पढ़ें

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने विपक्ष को दिया जवाब


पति तीन बार बोला तलाक , तलाक , तलाक और घर से निकाला

पीड़िता के अनुसार 16 नवंबर 2022 में उसे पति ने तीन बार तलाक बोलते हुए घर से निकाल दिया। साथ ही सादे कागज पर हस्ताक्षर भी बनवा लिए। बेटी के मायके आने के बाद भी परिवार वाले सुलह का प्रयास करते रहे। लेकिन ससुराल वालो ने बेटी को घर में घुसने नहीं दिया।
यह भी पढ़ें

जानिए किसके कहने पर बाबा रामदेव ने की लखनऊ मेट्रो की सवारी, यात्रियों के सामने क्या बोल दिया


थाने में दर्ज कराया मुकदमा

परेशान होकर पिता ने जानकीपुरम कोतवाली में तहरीर दी। जिसके आधार पर शकील, उसके पिता साबिर अली. सास आमना व अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच पड़ताल कर रही है।

Hindi News/ Lucknow / पहले कर लिया निकाह, बाद में पता चला दूल्हे का दिमाग खराब है, दहेज में नहीं मिली कार तो दिया तलाक

ट्रेंडिंग वीडियो