scriptयूपी सरकार का बड़ा फैसला : पुलिसकर्मियों और अफसरो की रद्द हुईं सभी छुट्टियां, जारी हुआ निर्देश | Holidays of UP Police Cancelled Till 26 January , Instructions Issued | Patrika News
लखनऊ

यूपी सरकार का बड़ा फैसला : पुलिसकर्मियों और अफसरो की रद्द हुईं सभी छुट्टियां, जारी हुआ निर्देश

यूपी के सभी पुलिस कमिश्नर, एसएसपी, एसपी को निर्देश जारी, डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने जारी के निर्देश।

लखनऊJan 13, 2024 / 11:23 am

Ritesh Singh

 यूपी पुलिस की छुट्टियां  रद्द

यूपी पुलिस की छुट्टियां रद्द

अयोध्या के राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होने के पहले, उत्तर प्रदेश पुलिस के कर्मचारियों के लिए बड़ा निर्णय लिया गया है। 26 जनवरी तक पुलिस विभाग की सभी छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं, और जो पुलिसकर्मी छुट्टी पर हैं, उन्हें भी वापस बुलाया गया है। यह निर्णय यूपी में सुरक्षा को मजबूती से बढ़ाने के उद्देश्य से लिया गया है।
 अवकाश को लेकर निर्देश

डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इसका आदेश जारी किया है। सभी पुलिस आयुक्त, सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक, जनपद प्रभारी को जारी आदेश में कहा गया कि आप सभी अवगत हैं कि प्रदेश में 22.01.2024 को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का भव्य एवं वृहद आयोजन और 26 जनवरी के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।
विभाग का वरिष्ठ अधिकारी को ही है अधिकार

वर्तमान परिदृश्य में दोनों अति महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के दृष्टिगत प्रदेश के समस्त कमिश्नरेट, जनपदों में कानून एवं शांति व्यवस्था सुदृढ़ बनाये रखना अति आवश्यक है। आदेश में कहा गया है कि आप सभी से अपेक्षित है कि उक्त महत्वपूर्ण आयोजन के दृष्टिगत अपने अधीनस्थ अधिकारियों को 26 जनवरी तक विशेष परिस्थितियों में वरिष्ठ अधिकारियों के स्तर से ही अवकाश स्वीकृत किये जायें। 

Hindi News/ Lucknow / यूपी सरकार का बड़ा फैसला : पुलिसकर्मियों और अफसरो की रद्द हुईं सभी छुट्टियां, जारी हुआ निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो