scriptUP Heavy Rain: लखनऊ मंडल में 2 घंटे बाद शुरू होगी झमाझम बारिश , मौसम विभाग ने जारी किया Alert | Heavy rain begin in Lucknow division after 2 hours, Meteorological Department has issued alert | Patrika News
लखनऊ

UP Heavy Rain: लखनऊ मंडल में 2 घंटे बाद शुरू होगी झमाझम बारिश , मौसम विभाग ने जारी किया Alert

UP Heavy rain:लखनऊ मंडल में अगले 2 घंटे में झमाझम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए नागरिकों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

लखनऊJul 25, 2024 / 01:03 pm

Ritesh Singh

UP Weather

UP Weather

UP Heavy Rain: लखनऊ मंडल में 2 घंटे बाद शुरू होगी झमाझम बारिश , मौसम विभाग ने जारी किया Alert: लखनऊ मंडल में मौसम ने करवट बदल ली है और अगले 2 घंटे में झमाझम बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है और नागरिकों से सतर्क रहने की अपील की है।

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने नागरिकों को आवश्यक सावधानियां बरतने की सलाह दी है। संभावित जलभराव और ट्रैफिक जाम से बचने के लिए लोगों को घर से निकलते समय पूरी तैयारी के साथ निकलने की चेतावनी दी गई है।
यह भी पढ़ें

August Bank Holidays: अगस्त महीने में 9 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें अपने अधूरे काम 

सावधानियां और तैयारी

बारिश के मद्देनजर प्रशासन ने भी अलर्ट जारी कर दिया है और आवश्यक उपायों को अपनाने के निर्देश दिए हैं। सभी संबंधित विभागों को तैयार रहने को कहा गया है ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सके। नागरिकों को सलाह दी गई है कि वे सुरक्षित स्थानों पर रहें और बिना आवश्यक कारण घर से बाहर न निकलें।
यह भी पढ़ें

UP Rain Alert: पूर्वी और पश्चिमी UP के कई जिलों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया Alert 

लखनऊ मंडल में आने वाली बारिश को देखते हुए सभी नागरिकों से अपील है कि वे सतर्क रहें और प्रशासन द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन करें। मौसम विभाग की चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए सुरक्षित रहने की कोशिश करें।

Hindi News/ Lucknow / UP Heavy Rain: लखनऊ मंडल में 2 घंटे बाद शुरू होगी झमाझम बारिश , मौसम विभाग ने जारी किया Alert

ट्रेंडिंग वीडियो