scriptRailway Good News : दो स्पेशल ट्रेनों से यात्रियों की राह आसान | Good news for the railways: Two special trains to ferry passengers | Patrika News
लखनऊ

Railway Good News : दो स्पेशल ट्रेनों से यात्रियों की राह आसान

Railway Special Trains: रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दो स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने का निर्णय लिया है। ये ट्रेनें नियमित ट्रेनों में भीड़ के निस्तारण में मदद करेंगी और हजारों मुसाफिरों की यात्रा को सुगम बनाएंगी। ये स्पेशल ट्रेनें अम्बाला कैंट से खड़गपुर और लखनऊ से कोलकाता के बीच 6 सितम्बर को चलेंगी।

लखनऊSep 04, 2024 / 08:42 am

Ritesh Singh

Railway

Railway

Railway Special Trains : रेलवे ने यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए दो विशेष ट्रेनों के संचालन की घोषणा की है। ये दोनों ट्रेनें 6 सितम्बर को चलेंगी और यह विशेष रूप से एकल यात्रा के लिए होंगी। रेलवे की इस पहल से हजारों यात्रियों को राहत मिलेगी। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि अम्बाला कैंट से खड़गपुर और लखनऊ से कोलकाता के बीच यह विशेष ट्रेनें चलेंगी।
यह भी पढ़ें

Railway News: काशी विश्वनाथ समेत कई ट्रेनें रद्द, कई के रूट में बदलाव; जानें नई टाइमिंग और रूट

6 सितम्बर को चलेगी दो विशेष ट्रेनें

पहली ट्रेन, 04558 अम्बाला कैंट-खड़गपुर स्पेशल 6 सितम्बर को अम्बाला कैंट से रात 12:30 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, सुल्तानपुर, जफराबाद, वाराणसी, पं. दीन दयाल उपाध्याय जं., गया, गेमो, पुरुलिया, और टाटानगर होते हुए अगले दिन सुबह 5:20 बजे खड़गपुर पहुंचेगी। इस ट्रेन में 20 डिब्बे होंगे, जिनमें 15 स्लीपर, 2 जनरल, 1 थर्ड एसी, और 2 एसएलआर कोच होंगे।
यह भी पढ़ें

रेलवे की सौगात: गोरखपुर-लखनऊ-मुंबई के बीच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

दूसरी ट्रेन, 04202 लखनऊ-कोलकाता स्पेशल 6 सितम्बर को लखनऊ के चारबाग स्टेशन से सुबह 9:15 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन सुल्तानपुर, वाराणसी, पं. दीन दयाल उपाध्याय जं., सासाराम, गया, पारसनाथ, धनबाद, आसनसोल, और दुर्गापुर होते हुए अगले दिन सुबह 5 बजे कोलकाता पहुंचेगी। इसमें 10 स्लीपर, 7 जनरल, 1 थर्ड एसी और 2 एसएलआर कोच शामिल होंगे। रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि वे ट्रेन के ठहराव और समय सारणी के लिए रेल नंबर 139 या रेलवे की वेबसाइट से जानकारी प्राप्त करें। इस पहल से यात्रियों की यात्रा को सुगम बनाने में मदद मिलेगी।

Hindi News/ Lucknow / Railway Good News : दो स्पेशल ट्रेनों से यात्रियों की राह आसान

ट्रेंडिंग वीडियो