scriptसर!इन्होंने ही मेरा गैंगरेप किया… पीड़िता ने जेल में की दरिंदों की पहचान | Identification of the beasts | Patrika News
लखनऊ

सर!इन्होंने ही मेरा गैंगरेप किया… पीड़िता ने जेल में की दरिंदों की पहचान

Identification Parade:देहरादून आईएसबीटी में बस के भीतर किशोरी से गैंगरेप केस से हड़कंप मचा हुआ है। अब पीड़िता ने जेल पहुंचकर उन सभी दरिंदों की शिनाख्त कर ली है, जिन्होंने इस कृत्य को अंजाम दिया था।

लखनऊSep 04, 2024 / 03:24 pm

Naveen Bhatt

Dehradun ISBT gangrape case

प्रतीकात्मक फोटो

Identification Parade:देहरादून आईएसबीटी में बीते 12 अगस्त की रात 15 वर्षीय एक किशोरी से बस में दरिंदगी हुई थी। इससे पूरे राज्य में खलबली मच गई थी। आरोपी अनुबंधित बस ड्राइवर धर्मेंद्र कुमार, रवि कुमार, रोडवेज का ड्राइवर राजपाल, कंडक्टर देवेंद्र और कैशियर का काम कर रहा कंडक्टर राजेश कुमार सोनकर इस समय जेल में बंद हैं। पीड़िता को घटना के दिन दिल्ली कश्मीरी गेट से रोडवेज की बस में ड्राइवर धर्मेंद्र कुमार देहरादून आईएसबीटी लेकर पहुंचा था। आईएसबीटी परिसर में पार्किंग में खड़ी बस में किशोरी से पांचों दरिंदों ने बारी-बारी से गैंगरेप किया था। शिनाख्त परेड के लिए पीड़िता के सामने 15 बंदियों को खड़ा किया गया था। इनमें जिन पांच ने दरिंदगी की, पीड़िता ने उन सभी को पहचान लिया।

जेल में कराई शिनाख्त परेड

एसपी सिटी प्रमोद कुमार के मुताबिक गैंगरेप के आरोपियों की पीड़िता से जेल परिसर में शिनाख्त कराई गई। जिला प्रशासन से जेल भेजे गए मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शिनाख्त परेड हुई। उन्होंने बताया कि पीड़िता ने पांचों आरोपियों को पहचान लिया। अब पुलिस ने आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

आईएसबीटी परिसर में बढ़ाए सीसीटीवी कैमरे

एमडीडीए की ओर से आईएसबीटी परिसर में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाई जा रही है। इसके अलावा रोडवेज की बसों में चालक-परिचालकों के रात के समय रुकने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही गश्त भी बढ़ा दी गई है। बीते दिनों आईएसबीटी परिसर में रोडवेज की बस में गैंगरेप का मामला सामने आया था। इसके बाद विभिन्न संगठनों ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए थे। उपाध्यक्ष एमडीडीए के आदेश पर यहां अब परिसर में फिलहाल अतिरिक्त हाईटेक सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। आगे इनकी संख्या और बढ़ाई जाएगी।

Hindi News/ Lucknow / सर!इन्होंने ही मेरा गैंगरेप किया… पीड़िता ने जेल में की दरिंदों की पहचान

ट्रेंडिंग वीडियो