scriptजन्माष्टमी पर सीएम योगी का सुरक्षा अलर्ट: ‘नई परंपरा न बनाएँ, विवादों से बचें’ | Don't create new tradition, avoid controversies: CM Yogi on security alert on Janmashtami | Patrika News
लखनऊ

जन्माष्टमी पर सीएम योगी का सुरक्षा अलर्ट: ‘नई परंपरा न बनाएँ, विवादों से बचें’

Lucknow Police Alert: जन्माष्टमी के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशभर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पुलिस थानों, कारागारों और सार्वजनिक स्थानों पर विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी है और किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

लखनऊAug 26, 2024 / 12:20 pm

Ritesh Singh

Janmashtami Police Alert

Janmashtami Police Alert

Lucknow Police Alert: जन्माष्टमी के अवसर पर पूरे प्रदेश में भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को भव्य तरीके से मनाने की तैयारी चल रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पर्व को लेकर सभी जिला अधिकारियों और पुलिस विभाग को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

 जन्माष्टमी पर लखनऊ सर्राफा बाजार में चांदी के बांसुरी, मुकुट और राधा-कृष्ण की मूर्तियों की धूम

सीएम योगी का जन्माष्टमी पर सुरक्षा अलर्ट

सीएम योगी ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण के जन्म की खुशी को ध्यान में रखते हुए प्रदेशभर में घरों, मंदिरों, पुलिस थानों, कारागारों और पुलिस लाइनों में उत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। उन्होंने विशेष रूप से मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद स्थल की संवेदनशीलता को देखते हुए उच्च स्तर की सुरक्षा सुनिश्चित करने की बात की है।
यह भी पढ़ें

T20 Cricket Match Lucknow: आयुष्मान और बादशाह की धूम, राजधानी लखनऊ में टी-20 लीग का भव्य आगाज

झांकी और शोभायात्राओं के लिए सुरक्षा प्रबंध

सीएम ने निर्देश दिए हैं कि कृष्णलीला, झांकी और शोभायात्राओं के आयोजन के दौरान सुरक्षा, सफाई और अन्य व्यवस्थाएं पूर्ण रूप से सुचारू रहें। साथ ही, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती भी सुनिश्चित की जाए।
यह भी पढ़ें

लखनऊ यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का IGC 2024 में ऐतिहासिक सम्मान: भूविज्ञान के “ओलंपिक” में करेंगे अध्यक्षता

नई परंपरा पर रोक और विवादों से बचने के निर्देश

उनके द्वारा जारी निर्देशों में यह भी कहा गया है कि विवादित स्थलों पर किसी भी नई परंपरा की अनुमति न दी जाए और पूजा-अर्चना व शोभायात्रा के दौरान किसी भी विवाद की स्थिति को टालने के लिए उपाय किए जाएं। इसके अतिरिक्त, असामाजिक और साम्प्रदायिक तत्वों की सूची को अपडेट किया जाए और सुरक्षा व्यवस्था को योजनाबद्ध तरीके से लागू किया जाए।

Hindi News/ Lucknow / जन्माष्टमी पर सीएम योगी का सुरक्षा अलर्ट: ‘नई परंपरा न बनाएँ, विवादों से बचें’

ट्रेंडिंग वीडियो