scriptयूपी में डेंगू का कहर: लखनऊ में 8 लोगों की मौत, बनारस में टूटा 2 साल का रिकॉर्ड | Dengue case in UP 8 people died in Lucknow dengue cases rise | Patrika News
लखनऊ

यूपी में डेंगू का कहर: लखनऊ में 8 लोगों की मौत, बनारस में टूटा 2 साल का रिकॉर्ड

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अभी तक डेंगू से 8 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं पूरे प्रदेश में डेंगू के 15 हजार से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं।

लखनऊNov 21, 2022 / 10:47 pm

Anand Shukla

dengue.jpg

यूपी में डेंगू बुखार के मामले लगातर बढ़ रहे हैं। प्रदेश की राजधानी लखनऊ मेें अब तक डेंगू से 8 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को एक दिन में डेंगू के 47 मामले दर्ज किए गए हैं। इसमें ऐशबाग में 6, चंदर नगर में 5, अलीगंज में 5, एनके रोड में 5, इंदिरा नगर में 4 और चिनहट में 4 केस मिले।

लखनऊ में भीड़भाड़ वाले आवासीय इलाकों में डेंगू के सबसे ज्यादा मामले मिल रहे हैं। पूरे प्रदेश में अब डेंगू के 15 हजार से ज्यादा केस मिल चुके हैं।


वाराणसी में डेंगू मरीजों की संख्या 358 पहुंची

वाराणसी जिले में भी डेगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले दो सालों का रिकॉर्ड टूट चुका है। जिले में अभी तक डेंगू के मरीजों की संख्या 358 तक पहुंच गई है। जो पिछले 2 सालों में सबसे ज्यादा है। साल 2020 और 2021 में डेंगू से संक्रमित मरीजों की संख्या 15 और 352 थी।

यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव बोले- यूपी में महिलाएं सुरक्षित नहीं, सूटकेस में मिल रहे शव

डॉक्टरों का कहना है कि जैसे ही सर्दी का मौसम बढ़ेगा और तापमान में गिरावट आएगी। वैसे ही डेंगू के मामले कम होने लगेंगे। 25 डिग्री सेल्सियस से नीचे तापमान आने पर मच्छर कम होेने लगते हैं। डॉक्टर उम्मीद कर सकते हैं कि अगले कुछ दिनों में डेंगू केस में कमी देखने को मिलेगी।

Hindi News/ Lucknow / यूपी में डेंगू का कहर: लखनऊ में 8 लोगों की मौत, बनारस में टूटा 2 साल का रिकॉर्ड

ट्रेंडिंग वीडियो