scriptcyclone yaas: चक्रवाती तूफान ‘यास’ यूपी में मचा सकता है तबाही, मौसम विभाग 27 जिलों को जारी की चेतावनी | cyclone yaas Effect in UP IMD warning for Uttar Pradesh 27 District | Patrika News
लखनऊ

cyclone yaas: चक्रवाती तूफान ‘यास’ यूपी में मचा सकता है तबाही, मौसम विभाग 27 जिलों को जारी की चेतावनी

cyclone yaas: मौसम विभिाग ने उत्तर प्रदेश के 27 जिलों में चक्रवाती तूफान ‘यास’ की चेतावनी जारी की है। इन जिलों में 24 से 28 मई के बीच तूफान दस्तक दे सकता है। सभी जिला प्रशासन को जरूरी तैयारियाें का निर्देश दिया गया है।

लखनऊMay 24, 2021 / 09:36 am

रफतउद्दीन फरीद

cyclone yaas

चक्रवाती तूफान यास का अलर्ट

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ.

cyclone yaas: भयंकर चक्रवाती तूफान ‘यास’ उत्तर प्रदेश में भी भी तबाही मचा सकता है। मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि तूफान का असर पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ ही लखनऊ तक यूपी के कई जिलों में दिख सकता है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 27 जिलों में तूफान का अलर्ट दिया है। इन जिलों में 24 से 28 मई के बीच तूफान की चेतावनी दी गई है। प्रशासन और लोगों को अलर्ट रहने को कह दिया गया है।

 


चक्रवाती तूफान ताऊते के असर से यूपी में आंधी-बारिश से हुए नुकसान को देखते हुए प्रशासन इस बार मौसम विभाग की चेतावनी मिलते ही अलर्ट हो गया है। मौसम विभाग की ओर से तूफान की जद में आ सकने वाले सभी संभावित जिलों के जिलाधिकारी और राहत आयुक्तों को अलर्ट कर दिया गया है। चेतावनी के मुताबिक 28 मई से पहले चक्रवाती तूफान ‘यास’ का असर बिहार और यूपी के जिलो में दिखेगा। पिश्चिम बंगाल से सटे बिहार और इससे सटे पूर्वी उत्तर प्रदेश के वाराणसी से प्रयागराज और गोरखपुर के अलावा लखनऊ तक कई जिलो में इसका असर दिख सकता है।

 


तूफान का सबसे ज्यादा असर पश्चिम बंगाल और ओडिशा में होगा। कहा जा रहा है कि पश्चिम की तरफ बढ़ते हुए यह कमजोर होता जाएगा। पर जिस तरह से ताऊते तूफान का असर उत्तर प्रदेश में देखने को मिला और करीब पूरे यूपी में आंधी-बारिश का जोर रहा उससे खतरे के प्रति सतर्कता बरती जा रही है। वाराणसी के मौसम वैज्ञानिक डाॅ. एसएन पाण्डे ने बताया कि बारिश के साथ तेज हवाएं ल सकती हैं। जनि क्षेत्रों में हवा का दबाव कम होगा वहां तेज बारिश भी हो सकती है।

 


इन जिलों में ‘यास’ तूफान मचा सकता है तबाही

चक्रवाती तूफान ‘यास’ यूपी के 27 जिलों में तबाही मचा सकता है। मौसम विभाग ने मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा, संभल, बदायूं, कासगंज, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, आंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, संत कबीर नगर, महराजगंज और कुशीनगर जिलों को अलर्ट किया है।

 

Hindi News / Lucknow / cyclone yaas: चक्रवाती तूफान ‘यास’ यूपी में मचा सकता है तबाही, मौसम विभाग 27 जिलों को जारी की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो