scriptचंद्रशेखर आजाद को ‘Y Plus’ सुरक्षा, क्या है सरकार का इशारा? | Chandrashekhar got Y Plus security before Lok Sabha elections Home Ministry took the decision | Patrika News
लखनऊ

चंद्रशेखर आजाद को ‘Y Plus’ सुरक्षा, क्या है सरकार का इशारा?

Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad: भीम आर्मी चीफ चंद्र शेखर आजाद ने कई बार केंद्र सरकार से अपनी सुरक्षा को लेकर गुहार लगा चुके हैं। इसी देखते हुए अब केंद्र सरकार ने चंद्रशेखर आजाद को वाई प्लस (Y+) सुरक्षा दे दी है।
 

लखनऊMar 30, 2024 / 05:50 pm

Anand Shukla

chandrashekhar_got_y_plus_security_before_lok_sabha_elections_home_ministry_took_the_decision__.jpg

Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad

Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad: लोकसभा चुनाव को लेकर रणभेरी बज चुकी है। सभी राजनीतिक दलों के नेता प्रचार प्रसार जुटे हैं। इस दौरान नेताओं की सुरक्षा को लेकर एक बड़ा सवाल बना रहता था। इसी को देखते केंद्र सरकार ने भीम आर्मी चीफ और आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्र शेखर आजाद को (Y+) दे दी है।
इसके अलावा रायबरेली की ऊंचाहार सीट से सपा विधायक मनोज पांडेय को केंद्र सरकार ने वाई प्‍लस सुरक्षा प्रदान की है। एक दिन पहले ही अयोध्‍या की गोसाईंगंज सीट से सपा विधायक अभय सिंह को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली थी। इन दोनों विधायकों ने राज्‍यसभा चुनाव के दौरान बीजेपी प्रत्‍याशी के पक्ष में वोटिंग की थी।
यह भी पढ़ें

राम नवमी को लेकर अयोध्या में तैयारियां तेज, सरयू नदी में सुरक्षा के लिए किए जाएंगे पुख्ता इंतजाम

चंद्र शेखर की सुरक्षा में 24 घंटे तैनात रहेंगे CRPF के कमांडो
चंद्र शेखर आजाद ने कई बार अपनी सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार से गुहार लगा चुके हैं। उन्होंने इसके लिए प्रदर्शन भी किया था। आजाद ने बताया था कि मेरठ के कुछ गैंगस्टर उनके पीछे पड़े हुए हैं, उन्होंने इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश खुफिया विभाग को भेजी थी। मालूम हो कि पिछले साल जून में चंद्र शेखर पर सहारनपुर जिले के देवबंद में एक बार जानलेवा हमला हुआ था।
वहीं, केंद्रीय गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक IB की रिपोर्ट के आधार पर भीम आर्मी प्रमुख को यह सुरक्षा दी गई है। अब उनकी सुरक्षा में हमेशा कमांडो तैनात रहेंगे। Y प्लस कैटेगिरी की सुरक्षा में 11 कमांडो तैनात किए जाते हैं, जिसमें 5 पुलिस के स्टैटिक जवान वीआईपी की सुरक्षा के लिए उनके घर और आसपास रहते हैं। साथ ही 6 पीएसओ तीन शिफ्ट में सुरक्षा करते हैं। बता दें कि चंद्र शेखर आजाद उत्तर प्रदेश के नगीना लोकसभा क्षेत्र से अपनी पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं।

Hindi News/ Lucknow / चंद्रशेखर आजाद को ‘Y Plus’ सुरक्षा, क्या है सरकार का इशारा?

ट्रेंडिंग वीडियो