scriptBulldozer action in Lucknow: लखनऊ में बुलडोजर एक्शन का अनोखा विरोध, दर्जनों मकान मालिकों ने घरों के सामने चिपकाया पन्ना | Bulldozer action in Lucknow Unique protest against bulldozer action in Lucknow dozens of homeowners pasted land registration photo copy in front of their houses | Patrika News
लखनऊ

Bulldozer action in Lucknow: लखनऊ में बुलडोजर एक्शन का अनोखा विरोध, दर्जनों मकान मालिकों ने घरों के सामने चिपकाया पन्ना

Bulldozer action in Lucknow: राजधानी लखनऊ के पंतनगर में दर्जनों लोगों ने अपने घरों पर ध्वस्तीकरण का अनोखा विरोध शुरू कर दिया है। काॅलोनी के दर्जनों घरों पर बुलडोजर एक्शन को लेकर सभी मकानमालिकों ने अपने-अपने घरों के सामने एक पन्ना चिपका दिया है।

लखनऊJul 14, 2024 / 05:50 pm

Prateek Pandey

Bulldozer action in Lucknow

Bulldozer action in Lucknow

Bulldozer action in Lucknow: लखनऊ में कुकरेल नदी के सौंदरीकरण को लेकर चल रहे काम के लिए कई मकानों का ध्वस्तीकरण किया जा रहा है। इस विरोध में मकानमालिकों ने घर के सामने रजिस्ट्री का कागज चस्पा कर दिया है। कागज में जमीन बेचने और खरीदने वाले का पूरा ब्यौरा है।

पंतनगर में लोगों ने चिपकाई रजिस्ट्री की कॉपी

एलडीए ने लखनऊ में कुकरेल नदी के सौंदरीकरण को लेकर चल रहे काम के बीच पहले अकबरनगर के फेस वन और फेस टू का ध्वस्तीकरण कराया। उसके बाद अब एलडीए खुर्रम नगर, पंतनगर, इंद्रप्रस्थ नगर, रहीम नगर, अबरारनगर के मकानों का सर्वे कर लाल निशान लगाया गया है। सर्वे के पूरा होने के साथ अब लोग सहमे हुए हैं। उनका कहना है कि सभी मकान वैध हैं। मकानों की रजिस्ट्री के कागज भी उनके पास मौजूद हैं।
यह भी पढ़ें

उठने जा रही थी बहन की डोली, भाई ने लगाई फांसी, पुलिस ने उठाया चिता से शव

लोगों ने निकाला अनोखा तरीका

लोगों ने अपने मकान की रजिस्ट्री की कॉपी अपने गेटों पर चस्पा करना शुरू कर दिया है। यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि शासन प्रशासन तक अपनी बात रखने के लिए उन्होंने यह तरीका अपनाया है। पंतनगर में शनिवार को दर्जनों लोगों ने अपने घरों पर रजिस्ट्री का कागज चस्पा किया है। यहां जमीन बेचने वालों और खरीदने वालों का पूरा ब्योरा दर्ज है। लोगों ने कहा कि उनका मकान वैध है अवैध नहीं है।
आपको बता दें कि सिंचाई विभाग ने इस जगह पर सर्वे का काम पूरा कर लिया है। एलडीए सोमवार से ग्रीन बेल्ट पर बनी कॉलोनी का हर घर सर्वे करेगा और इसके लिए एलडीए ने नगर निगम की मदद ली है।

Hindi News/ Lucknow / Bulldozer action in Lucknow: लखनऊ में बुलडोजर एक्शन का अनोखा विरोध, दर्जनों मकान मालिकों ने घरों के सामने चिपकाया पन्ना

ट्रेंडिंग वीडियो