script‘बौद्ध मंदिर को तोड़कर बना है बद्रीनाथ’ स्वामी मौर्य के बयान पर मायावती का आया रिएक्शन, बताई इसके पीछे की वजह | BSP president reply on Swami Maurya statement about temple and Buddhis | Patrika News
लखनऊ

‘बौद्ध मंदिर को तोड़कर बना है बद्रीनाथ’ स्वामी मौर्य के बयान पर मायावती का आया रिएक्शन, बताई इसके पीछे की वजह

UP Politics: स्वामी प्रसाद मौर्य के मंदिर और बौद्ध मठों वाले बयान पर बवाल मचा हुआ है। उन्होंने दावा किया था कि 8वीं सदी तक बद्रीनाथ धाम एक बौद्ध मठ था, जिसे बाद में आदि शंकराचार्य ने हिंदू मंदिर बना दिया। इस पर अब बसपा सुप्रीमों मायावती का भी जवाब आया है।

लखनऊJul 30, 2023 / 10:13 am

Anand Shukla

mayawati_tweet_news.jpg

स्वामी मौर्य के मंदिर और बौद्ध मठों वाले बयान पर आया बसपा सुप्रीमों का जवाब, बोली- ये सपा की घिनौनी राजनीति

UP Politics: समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर पुरातत्व विभाग ज्ञानव्यापी मस्जिद की जांच कर रहा है तो सभी हिंदू मंदिरों की भी जांच कराई जानी चाहिए। उन्होंने दावा किया कि इनमें से अधिकतर मंदिर बौद्ध मठों को तोड़कर बनाए गए हैं। यहां तक की बदरीनाथ धाम भी 8वीं सदी तक बौद्ध मठ था।

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस बयान के बाद सियासी राजनीति का पारा चढ़ गया है। बीजेपी सहित कई राजनीतिक पार्टियों के नेताओंं के बयान आने लगे हैं। वहीं अब इस पर बसपा सुप्रीमों मायावती का बयान आया है।

यह भी पढ़ें

Gorakhpur News : “डरना है तो उपर वाले से डरो…ये कीड़े मकोड़ों से क्या डरना”……और फिर पुलिस कांस्टेबल हुए सस्पेंड

“नए विवादों को जन्म देने वाला यह विशुद्ध राजनीतिक बयान”
बसपा सुप्रीमों मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा, “समाजवादी पार्टी के नेता श्री स्वामी प्रसाद मौर्य का ताजा बयान कि बद्रीनाथ सहित अनेकों मन्दिर बौद्ध मठों को तोड़कर बनाये गये हैं तथा आधुनिक सर्वे अकेले ज्ञानवापी मस्जिद का क्यों बल्कि अन्य प्रमुख मन्दिरों का भी होना चाहिए, नए विवादों को जन्म देने वाला यह विशुद्ध राजनीतिक बयान।”

उन्होंने आगे लिखा, “जबकि श्री मौर्य लम्बे समय तक बीजेपी सरकार में मंत्री रहे किन्तु तब उन्होंने इस बारे में पार्टी व सरकार पर ऐसा दबाव क्यों नहीं बनाया? और अब चुनाव के समय ऐसा धार्मिक विवाद पैदा करना। उनकी व सपा की घिनौनी राजनीति नहीं तो क्या है? बौद्ध व मुस्लिम समाज इनके बहकावे में आने वाले नहीं।”

Hindi News / Lucknow / ‘बौद्ध मंदिर को तोड़कर बना है बद्रीनाथ’ स्वामी मौर्य के बयान पर मायावती का आया रिएक्शन, बताई इसके पीछे की वजह

ट्रेंडिंग वीडियो