scriptचौधरी चरण सिंह को भारतरत्न देकर यूपी साध गई मोदी सरकार, एनडीए पर जयंत बोले किस मुंह से करूंगा इनकार | BJP won UP giving Bharat Ratna Chaudhary Charan Singh pm modi jayant | Patrika News
लखनऊ

चौधरी चरण सिंह को भारतरत्न देकर यूपी साध गई मोदी सरकार, एनडीए पर जयंत बोले किस मुंह से करूंगा इनकार

केंद्र की मोदी सरकार ने शुक्रवार को एक बार फिर से भारत रत्न का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और हरित क्रांति के जन्मदाता एम एस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने का ऐलान किया।

लखनऊFeb 09, 2024 / 03:55 pm

Aman Kumar Pandey

charan singh
केंद्र की मोदी सरकार ने शुक्रवार 9 फरवरी को एक बार फिर से भारत रत्न देने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और हरित क्रांति के जन्मदाता एम एस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने का ऐलान किया। बता दें कि केंद्र सरकार ने इस साल अब तक 5 लोगों को भारत रत्न देने का ऐलान किया है।
पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को सम्मान देना हमारा सौभाग्य
हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है। यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है। उन्होंने किसानों के अधिकार और उनके कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हों या देश के गृहमंत्री और यहां तक कि एक विधायक के रूप में भी, उन्होंने हमेशा राष्ट्र निर्माण को गति प्रदान की। वे आपातकाल के विरोध में भी डटकर खड़े रहे। हमारे किसान भाई-बहनों के लिए उनका समर्पण भाव और इमरजेंसी के दौरान लोकतंत्र के लिए उनकी प्रतिबद्धता पूरे देश को प्रेरित करने वाली है।
https://twitter.com/narendramodi/status/1755851282797961394?ref_src=twsrc%5Etfw
मेरे पिता का सपना हुआ पूरा: जयंत
जयंत चौधरी ने पीएम मोदी के ट्वीट अब एक्स को रिट्वीट करते हुए लिखा “ दिल जीत लिया”। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने मेरे पिता अजित सिंह का सपना पूरा किया है।
https://twitter.com/hashtag/BharatRatna?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
किस मुंह से करूं इनकार
बीजेपी के साथ गठबंधन पर जयंत ने कहा कि “ मैं किस मुंह से मना करूंगा। पीएम मोदी ने कोई कसर नहीं छोड़ी। किसानों के हित की बात मोदी सरकार करती है। जयंत चौधरी ने एनडीए में शामिल होने का ऐलान कर दिया।”
यूपी साध गई मोदी सरकार
पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को किसानों का नेता माना जाता है। वह जाट समाज से भी आते हैं। ऐसे में मोदी सरकार ने किसानों के साथ-साथ जाट समाज को भी साधने का काम किया है। गौर करने वाली बात यह है कि पश्चिम यूपी के तकरीबन 20 से अधिक जिलों में जाट समाज की अच्छी खासी संख्या है।

Hindi News/ Lucknow / चौधरी चरण सिंह को भारतरत्न देकर यूपी साध गई मोदी सरकार, एनडीए पर जयंत बोले किस मुंह से करूंगा इनकार

ट्रेंडिंग वीडियो