scriptकोरोना में अनाथ हुए बच्चों को मिलेगा अटल आवासीय विद्यालय योजना का लाभ, योगी सरकार ने लगाई मुहर | Atal Residential School benefit UP Children | Patrika News
लखनऊ

कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को मिलेगा अटल आवासीय विद्यालय योजना का लाभ, योगी सरकार ने लगाई मुहर

Atal Residential School: कोरोना महामारी के दौरान अपने माता और पिता को खोने वाले बच्चों को अटल आवासीय विद्यालय का लाभ मिलेगा।

लखनऊApr 20, 2023 / 09:20 pm

Shivam Shukla

Atal Residential School

Atal Residential School

Atal Residential School: उत्तर प्रदेश में कोरोना से प्रभावित बच्चों की मदद के लिए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अटल आवासीय विद्यालय योजना में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस योजना की मौजूदा व्यवस्था में संशोधन के प्रस्ताव का उत्तर प्रदेश भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड की 57वीं बैठक में अनुमोदन किया गया था।
atal_residentioal_school.jpg
कक्षा 6 से 12 तक के बच्चों को मिलेगा लाभ
आपको बता दें कि एक सरकारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इस योजना का मकसद गरीब श्रमिको के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण और फ्री एजुकेशन देना है। एक अधिकारी ने बताते हुए कहा “अब, कोरोना महामारी के दौरान अपने माता-पिता में से एक या दोनों को खोने वाले बच्चे भी इस योजना का लाभ मिलेगा। महिला कल्याण विभाग ऐसे बच्चों की लिस्ट हमें उपलब्ध कराएगा। योजना के तहत कक्षा 6 से 12 तक मुफ्त गुणवत्तापूर्ण आवासीय शिक्षा उपलब्ध कराई जाएगी।”

यह भी पढ़ें

Mathura News: सपा से मेयर कैंडिडेट का कथित आपत्तिजनक वीडियो वायरल, प्रेस कांफ्रेंस कर दी सफाई

जारी हुआ आदेश
जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि अटल आवासीय विद्यालय योजना की मौजूदा व्यवस्था में संशोधन को उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा सर्वसम्मति से अनुमोदित कर दिया गया है। एक अफसर ने कहा कि पात्र निर्माण श्रमिकों के हित में पंजीकृत निर्माण श्रमिकों का रखरखाव और सामाजिक सुरक्षा पूरी तरह से सुनिश्चित की जाएगी।

Hindi News / Lucknow / कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को मिलेगा अटल आवासीय विद्यालय योजना का लाभ, योगी सरकार ने लगाई मुहर

ट्रेंडिंग वीडियो