scriptअखिलेश यादव का ऐक्शन, सपा की सभी राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी भंग पर प्रदेश अध्‍यक्ष की जान बख्शी | Akhilesh Yadav action Samajwadi Party All national state executives dissolved SP state president leave | Patrika News
लखनऊ

अखिलेश यादव का ऐक्शन, सपा की सभी राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी भंग पर प्रदेश अध्‍यक्ष की जान बख्शी

Akhilesh Yadav action समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्तम पटेल को छोड़ समाजवादी पार्टी की सभी इकाइयां भंग कर दी हैं।

लखनऊJul 03, 2022 / 03:40 pm

Sanjay Kumar Srivastava

akhilesh yadav

akhilesh yadav

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में हार और आजमगढ़-रामपुर लोकसभा उपचुनाव में अपनी पराम्परागत सीट गंवाने के बाद समाजवादी पार्टी में मंथन हो रहा है। और आज समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्तम पटेल को छोड़ समाजवादी पार्टी की सभी इकाइयां भंग कर दी हैं। उन्होंने राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राज्य कार्यकारिणी के साथ ही लोहिया वाहिनी, छात्र सभा, यूथ ब्रिगेड सहित अन्य सभी फ्रंटल संगठनों की राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया है।
राष्ट्रीय सम्मेलन के बाद गठन

माना जा रहा है कि पार्टी कार्यपरिषद के सम्मेलन के बाद नए सिरे से कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन अगस्त के अंतिम सप्ताह अथवा सितंबर में होगा। मालूम हो कि विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से ही कार्यकारिणी भंग करने की संभावना जताई जा रही थी।
यह भी पढ़ें – Sidhu Moosewala murder case : एनआइए का खुर्जा में छापा, लारेंस गैंग ने खुर्जा से खरीदी थी आठ लाख रुपए में एके-47

नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश

इस बीच पार्टी के विधायकों और चुनाव हारने वाले प्रत्याशियों के साथ दो दौर की समीक्षा बैठक हुई। समीक्षा बैठक के बाद अब राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी प्रदेश एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी को भंग करने की घोषणा की है। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम का पद अभी बहाल रखा गया है। वैसे पार्टी सूत्रों का कहना है कि, प्रदेश अध्यक्ष पद पर भी बदलाव हो सकता है लेकिन जब तक नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश पूरी नहीं हो जाती है तब तक नरेश उत्तम पटेल कार्य करते रहेंगे।
यह भी पढ़ें – हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की पत्नी को जान से मारने की धमकी, उर्दू में लिख कर भेजा पत्र

लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज

पार्टी के रणनीतिकारों का कहना है कि, अखिलेश यादव अभी से 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में भी जुट गए हैं। नए सिरे से गठन की प्रक्रिया शुरू करेंगे। संगठनात्‍मक चुनाव भी कराए जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि इससे पार्टी को निचले स्‍तर पर सक्रिय करने में मदद मिलेगी।

Hindi News / Lucknow / अखिलेश यादव का ऐक्शन, सपा की सभी राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी भंग पर प्रदेश अध्‍यक्ष की जान बख्शी

ट्रेंडिंग वीडियो