scriptBharat Bandh: भारत बंद को लेकर नया अपडेट हुआ जारी, जानें क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद | 21st August 2024 Bharat Bandh trend on X Know what will remain open and what will remain closed | Patrika News
लखनऊ

Bharat Bandh: भारत बंद को लेकर नया अपडेट हुआ जारी, जानें क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद

Bharat Bandh 2024: सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण वाले फैसले के खिलाफ 21 अगस्त को भारत बंद की घोषणा की गई है। इस दौरान भारत बंद का असर सार्वजनिक परिवहन सेवाओं पर पड़ सकता है।

लखनऊAug 21, 2024 / 08:18 am

Sanjana Singh

Bharat Bandh 2024

Bharat Bandh 2024

Bharat Bandh 2024: सुप्रीम कोर्ट के एससी-एसटी आरक्षण में क्रीमीलेयर और वर्गीकरण के फैसले के खिलाफ दलित संगठनों ने कल यानी 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान किया है। अब इस भारत बंद का समर्थन बहुजन समाज पार्टी और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने किया है। आइए जानते हैं कि इस दिन क्या बंद रहेगा और क्या खुला रहेगा… 

जिलों में हाई अलर्ट पर पुलिस

सोशल मीडिया हैंडल X पर ’21 अगस्त भारत बंद रहेगा’ ट्रेंड कर रहा है। भारत बंद के दौरान सभी जिलों की पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। हिंसा की आशंका को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारियों ने सभी संभागीय आयुक्त, जिला मजिस्ट्रेट और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के लिए जरुरी दिशा-निर्देश जारी किया है। खासतौर पर पश्चिमी यूपी में हाई अलर्ट रखने के लिए कहा गया है। 
bharat band 2024

भारत बंद में चंद्रशेखर आजाद ने दिया समर्थन

भीम आर्मी एकता मिशन की तरफ से सोशल मीडिया X पर किए गए एक पोस्ट में लिखा गया है, “माननीय उच्चतम न्यायालय ने एससी/एसटी आरक्षण में क्रीमीलेयर लगाने और वर्गीकरण करने का फैसला सुनाया। माननीय उच्चतम न्यायालय का फैसला परम् पूज्य बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी और संविधान की भावना के खिलाफ था। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने इस फैसले का सबसे मुखर विरोध किया। अतः हम इसी क्रम में 21 अगस्त को समाज के द्वारा हो रहे आंदोलन के साथ हैं। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के निर्देशानुसार सभी सम्मानित कार्यकर्ता अनुशासन में रहकर माननीय राष्ट्रपति महोदय के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन देंगें।”

भारत बंद के दौरान क्या खुला-क्या बंद?

भारत बंद के दौरान यूपी में क्या खुला रहेगा और क्या बंद रहेगा, इसको लेकर आधिकारिक तौर पर कोई ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि, आशंका जताई जा रही है कि भारत बंद का असर सार्वजनिक परिवहन और निजी कार्यालय पर पड़ सकता है। इस दौरान एम्बुलेंस जैसी आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी। आपको बता दें कि भारत बंद होने का अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान सामने नहीं आया है। 

Hindi News/ Lucknow / Bharat Bandh: भारत बंद को लेकर नया अपडेट हुआ जारी, जानें क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद

ट्रेंडिंग वीडियो