script15 पाकिस्तानियों की बिगड़ी तबीयत, एयरलिफ्ट कर पहुंचाए अस्पताल | Patrika News
लखनऊ

15 पाकिस्तानियों की बिगड़ी तबीयत, एयरलिफ्ट कर पहुंचाए अस्पताल

Pakistani pilgrims airlift:उत्तराखंड में श्री हेमकुंड साहिब दर्शन के बाद लौट रहे 15 पाकिस्तानी श्रद्धालुओं की तबीयत अचानक बिगड़ गई। इससे प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बीमार श्रद्धालुओं को एयरलिफ्ट कर अस्पताल पहुंचाया गया।

लखनऊOct 09, 2024 / 08:02 am

Naveen Bhatt

Health of 15 Pakistani pilgrims who reached Uttarakhand deteriorated

पाकिस्तानी श्रद्धालुओं का दल श्री हेमकुंड साहिब पहुंचा

Pakistani pilgrims airlift:पाकिस्तान से 87 श्रद्धालुओं का एक जत्था उत्तराखंड के स्थित प्रसिद्ध श्री हेमकुंड साहिब दर्शन को आया हुआ था। दर्शन के बाद श्रद्धालुओं का जत्था वापस लौट रहा था। बताया जा रहा है कि घांघरियां से कुछ दूर पहले उनमें से 15 श्रद्धालुओं की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी। इससे जत्थे में मौजूद अन्य श्रद्धालुओं में हड़कंप मच गया था। घांगरिया पुलिस चौकी प्रभारी अमनदीप सिंह के मुताबिक पाकिस्तान से आये 87 श्रद्धालुओं के जत्थे के लीडर हितेश कुमार निवासी कराची ने पुलिस चौकी घांगरिया में आकर बताया कि उनके जत्थे में शामिल 15 सदस्य जिनमें अधिकांश महिलाएं हैं, अधिक थकान के कारण बीमार हो रही हैं और पैदल नहीं चल पा रही है। उन महिलाओं को बुखार और चक्कर आ रहे थे। पुलिस ने जिला प्रशासन से संपर्क साधकर ने सभी बीमार 15 श्रद्धालुओं को एयर लिफ्ट कर गोविन्दघाट पहुंचाया, जहां पर उनका उपचार किया गया।
महिलाओं को आए चक्कर

चौकी प्रभारी ने के मुताबिक श्री हेमकुंड से लौटने के दौरान थकान के कारण जत्थे में शामिल 15 श्रद्धालुओं को चक्कर आने लगे थे। उनमें अधिकांश महिलाएं शामिल थीं। उपचार के बाद सभी श्रद्धालु अब स्वस्थ्य हैं। हिन्दू सिख तीर्थ यात्रियों में 30 महिला तथा 33 पुरुष यात्री और 24 बच्चे शामिल थे।

Hindi News / Lucknow / 15 पाकिस्तानियों की बिगड़ी तबीयत, एयरलिफ्ट कर पहुंचाए अस्पताल

ट्रेंडिंग वीडियो