scriptVIDEO: सेल्फी लेने से भड़का हाथियों का झुंड 3 दोस्तों के पीछे भागा, जान बचाकर दौड़ रहे थे तभी एक गिर पड़ा | Elephant Attack on youth in Dudhwa park lakhimpur | Patrika News
लखीमपुर खेरी

VIDEO: सेल्फी लेने से भड़का हाथियों का झुंड 3 दोस्तों के पीछे भागा, जान बचाकर दौड़ रहे थे तभी एक गिर पड़ा

इस घटना का जो वीडियो सामने आया है, उसमें तीनों लोग किसी तरह अपनी जान बचाने की कोशिश करते दिख रहे हैं।

लखीमपुर खेरीJul 05, 2023 / 02:35 pm

Rizwan Pundeer

UP News

वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लोग जानवरों के साथ संवेदनशीलता का बर्ताव करने की सलाह दे रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी स्थित दुधवा नेशनल पार्क में हाथियों के एक झुंड ने तीन युवकों को दौड़ा लिया। ये युवक हाथियों के साथ सेल्फी लेने की कोशिश कर रहे थे। इस पर हाथियों का ये झुंड भड़क गया और इन पर हमला कर दिया। किसी तरह से से तीनों जान बचाकर भागे। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें कुछ हाथी 3 लड़कों के पीछे दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में लड़के अपनी जान बचाने के बेसुध होकर भाग रहे हैं। इस दौरान एक युवक रास्ते में गिर भी जाता है। हालांकि वो किसी तरह खुद को संभालता है और हाथियों के उस तक पहुंचने से पहले उठकर फिर भागता है। कुछ लोग ये देखकर शोर मचाते हैं तो हाथी ठिठकते हैं और वापस जंगल की ओर चले जाते हैं। दुधवा पार्क की ये घटना मंगलवार की बताई जा रही है।
40-50 हाथियों का था झुंड
वीडियो लखीमपुर खीरी के दुधवा टाइगर रिजर्व के पलिया गौरीफंटा मार्ग का है। सड़क पर 40-50 हाथियों का झुंड खड़ा था। उसी दौरान तीन युवक हाथियों के करीब पहुंच गए और सेल्फी लेने लगे। इसी दौरान कुछ ऐसा हुआ कि उस दौरान हाथी भड़क गए। राहत की बात ये रही कि तीनों युवकों में से कोई हाथियों के पास नहीं आया।


दुधवा नेशनल पार्क के डिप्टी डायरेक्टर रंगा राजू ने कहा है कि उनके संज्ञान में भी ये वीडिया है। वीडियो के आधार पर जांच की जा रही है कि क्या हुआ था। उन्होंने कहा कि हाथी अमूमन हमला नहीं करता है लेकिन उनके झुंड के पास कोई हलचल होती है तो वो इसे खतरा की तरह देखते हैं। ऐसे में वो भड़क जाते हैं और हमला बोल देते हैं।

Hindi News / Lakhimpur Kheri / VIDEO: सेल्फी लेने से भड़का हाथियों का झुंड 3 दोस्तों के पीछे भागा, जान बचाकर दौड़ रहे थे तभी एक गिर पड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो