scriptभारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव के पिता का निधन, नामी गिरामी थे पहलवान | Umesh Yadav Indian fast bowler Father Death | Patrika News
कुशीनगर

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव के पिता का निधन, नामी गिरामी थे पहलवान

Umesh Yadav Father Death :उमेश यादव के पिता अपने युवावस्‍था में नामी पहलवान हुआ करते थे।वे उत्तर प्रदेश के पडरौना जिले के पोकरभिंडा गाव के रहनेवाले थे।

कुशीनगरFeb 24, 2023 / 01:01 pm

Sakshi Singh

Cricketer Umesh Yadav Father Death

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव और उनके पिता की फाइल फोटो।

भारतीय ‌क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव के पिता का निधन हो गया। उमेश यादव के पिता तिलक यादव का 74 साल में अंतिम सांस ली। पिछले कुछ महीनों से बीमार चल रहे थे। उनका इलाज नागपुर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा था। हालत में सुधार नहीं होने पर तिलक यादव को घर लाया गया। जहां उनकी बुधवार शाम मौत हो गई।

 

 

यह भी पढ़ेंःFarrukhabad News: K M हाउस ध्वस्तीकरण के आदेश में सिटी मजिस्ट्रेट को High Court ने तलब किया

नामी पहलवान थे उमेश के पिता
उमेश यादव के पिता अपने युवावस्‍था में नामी पहलवान हुआ करते थे। वे उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के पडरौना पोकरभिंडा गाव के रहनेवाले थे। वेस्टर्न कोल फील्डस मे नौकरी की वजह से वह नागपुर जिले के खापरखेड़ा स्थित वलनी खदान मे अपने परिवार के साथ रहते थे। उनके तीन बच्चे हैं। दो बेटे और एक बेटी। उमेश यादव अपने माता-पिता के छोटे बेटे हैँ। नागपुर जिले के कोलार नदी घाट पर उमेश के पिता का अंतिम संस्कार किया गया।

 

आस्ट्रेलिया सीरीज में भारतीय टीम के हिस्‍सा हैं उमेश
भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में व्यस्त है। नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में भारत ने एक पारी और 132 रनों से जीत हासिल की थी। वहीं दिल्ली में आयोजित मुकाबले में भी टीम इंडिया का डंका बजा था और उसे छह विकेट से जीत हासिल हुई थी। उमेश यादव भी टीम का पार्ट हैं लेकिन उन्हें पहले दो मुकाबलों में खेलने का मौका नहीं मिला।

Hindi News / Kushinagar / भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव के पिता का निधन, नामी गिरामी थे पहलवान

ट्रेंडिंग वीडियो