scriptLove jihad : हिंदू बन शादी किया इब्राहिम, पीड़िता को रोजा रखने और नमाज पढ़ने की दे रहा है धमकी | Patrika News
कुशीनगर

Love jihad : हिंदू बन शादी किया इब्राहिम, पीड़िता को रोजा रखने और नमाज पढ़ने की दे रहा है धमकी

कुशीनगर के तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के एक गांव में लव जिहाद का मामला सामने आया है। एक गैर समुदाय के युवक ने युवती को प्रेम जाल में फंसाकर निकाह कर लिया। धर्मांतरण के बाद युवती को रोजा रखने और नमाज पढ़ने के लिए दबाव बनाता था। मना करने पर युवती की पिटाई करता था।

कुशीनगरAug 07, 2024 / 10:15 am

anoop shukla

कुशीनगर में लव जिहाद का हैरान करने वाला मामला आया है। यहां धर्म छिपाकर महिला से शादी रचाना गैर हिंदू युवक को भारी पड़ गया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने रोजा रखने और नमाज पढ़ने की धमकी आदि की धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। युवती जिले के भुलही गांव, थाना तुर्कपट्टी की रहने वाली है, और गिरफ्तार अभियुक्त इब्राहिम अंसारी उर्फ अयान यादव पुत्र रईस अंसारी निवासी बिन्दही थाना बघौच घाट जिला देवरिया का रहने वाला है।

हिंदू युवती ने अयान उर्फ इब्राहिम के खिलाफ दी थी तहरीर

मंगलवार को एसपी संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि युवती ने तुर्कपट्टी थाने की पुलिस को इब्राहिम अंसारी ऊर्फ अयान यादव पुत्र रईस अंसारी पर धर्म छिपाकर शादी करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। पुलिस को दिए तहरीर में महिला ने बताया था कि युवक ने धर्म छिपाकर शादी की और बाद में उसके साथ जोर-जबरदस्ती से नमाज पढ़ने समेत रोजा रखने रखने का दबाव बना रहा था। इस दौरान पता चला कि युवक दूसरे धर्म का है।महिला की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया।

अभियुक्त इब्राहिम को गिरफ्तार कर भेजा जेल

केस दर्ज किए जाने के बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई। मंगलवार को इब्राहिम अंसारी उर्फ अयान यादव पुत्र रईस अंसारी को पुलिस ने धर दबोचा। आवश्यक कार्रवाई के बाद पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में तुर्कपट्टी थाने के थानेदार संजय कुमार, उप निरीक्षक अवनीश कुमार सिंह, चौकी प्रभारी मधुरिया, कांस्टेबल राहुल प्रसाद, कांस्टेबल राजेश गुप्ता, कांस्टेबल राहुल सिंह, महिला कांस्टेबल उपासना थाना कुबेरस्थान, महिला कांस्टेबल अनामिका थाना तुर्कपट्टी शामिल रहीं।

Hindi News/ Kushinagar / Love jihad : हिंदू बन शादी किया इब्राहिम, पीड़िता को रोजा रखने और नमाज पढ़ने की दे रहा है धमकी

ट्रेंडिंग वीडियो