scriptकाले बादलों ने डाला डेरा, अगले 48 घंटों के लिए आया मौसम विभाग का नया अलर्ट | Weather Update: Today Rajasthan IMD Weather Alert Of Dark Clouds Encamp In Sky Till 15 August | Patrika News
कोटा

काले बादलों ने डाला डेरा, अगले 48 घंटों के लिए आया मौसम विभाग का नया अलर्ट

IMD Alert: प्रदेश में 4-5 दिन से मानसून पर ब्रेक लगा हुआ है। बरसात नहीं होने के बाद भी तापमान में खास बढ़ोतरी नहीं हुई है। दरअसल, 20-25 किमी की रफ्तार से चल रही हवा ने पारे को थामा हुआ है। ज्यादातर जिलों में तापमान 35 डिग्री से नीचे बना हुआ है।

कोटाAug 10, 2023 / 10:15 am

Akshita Deora

photo1691641421.jpeg

IMD alert प्रदेश में 4-5 दिन से मानसून पर ब्रेक लगा हुआ है। बरसात नहीं होने के बाद भी तापमान में खास बढ़ोतरी नहीं हुई है। दरअसल, 20-25 किमी की रफ्तार से चल रही हवा ने पारे को थामा हुआ है। ज्यादातर जिलों में तापमान 35 डिग्री से नीचे बना हुआ है। मौसम केंद्र जयपुर (IMD) अनुसार मानसून पर अगले एक सप्ताह तक ब्रेक जारी रहेगा। वहीं गुरुवार और शुक्रवार को कई जिलों में काले बादल मंडराते नजर आए ऐसे में अगले 48 घंटों में भरतपुर संभाग और शेखावाटी क्षेत्र में कुछ स्थानों पर हल्की बरसात हो सकती है। शेष सभी जगह मौसम शुष्क रहेगा।

आगे ऐसा रहेगा मौसम
विभाग ने पूर्वानुमान अलर्ट (Weather Forecast Report) जारी करते हुए बताया है कि 9 से 15 अगस्त तक पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर और उदयपुर संभाग में हल्की बारिश हो सकती है वहीं पश्चिमी राजस्थान का जोधपुर और बीकानेर संभाग सूखा रहेगा।

यह भी पढ़ें

Weather Update : राजस्थान में मानसून रूठ गया, पर इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का ताजा अपडेट




प्रमुख शहरों का अधिकतम तापमान (Temperature)
जयपुर में 33.1 डिग्री
बीकानेर में 36.5 डिग्री
श्रीगंगानगर में 36.7 डिग्री
यह भी पढ़ें

Monsoon : मौसम का यूटर्न,राजस्थान के कई जिलों में पारा 35 डिग्री



चूरू में 35.5 डिग्री
सिरोही में 28.4 डिग्री
डूंगरपुर में 29.7 डिग्री

https://youtu.be/fN9TD5xzgG4

Hindi News/ Kota / काले बादलों ने डाला डेरा, अगले 48 घंटों के लिए आया मौसम विभाग का नया अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो