scriptमौसम विभाग का 19 जिलों में जोरदार बारिश का अलर्ट, आज रौद्र रूप दिखाएगा मानसून | RJ Rain: IMD Yellow Alert Metrological Weather Department's Heavy Rain Alert In 19 Districts In Monsoon Fierce Today | Patrika News
कोटा

मौसम विभाग का 19 जिलों में जोरदार बारिश का अलर्ट, आज रौद्र रूप दिखाएगा मानसून

Rajasthan Weather: राजस्थान में आज से सावन शुरू हो गया है कोटा में भारी उमस के बाद आज से फिर झमाझम बारिश का दौर सक्रिय होगा।

कोटाJul 22, 2024 / 10:09 am

Akshita Deora

IMD Kota Weather: हाड़ौती अंचल में रविवार को मौसम के अलग-अलग रंग देखने को मिले। कोटा में गर्मी व उमस ने आमजन को सताया। कूलर-पंखों की हवा भी बेअसर रही। शाम ढलने के बाद बादल छाए और बूंदाबांदी होकर रह गई। कोटा में बारिश नहीं होने से पारा लगातार बढ़ता जा रहा है। अधिकतम तापमान 1 डिग्री बढ़कर 36.2 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 28.0 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा की रफ्तार 3 किमी प्रति घंटे की रही। सुबह की आर्द्रता 79 फीसदी रही।

आज ऐसा रहेगा मौसम (Weather Forecast)

राजस्थान में आज से सावन शुरू हो गया है कोटा में भारी उमस के बाद आज से फिर झमाझम बारिश का दौर सक्रिय होगा। मौसम विभाग ने आज 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। जिसमें कोटा, बारां, बूंदी, झालावाड़, अजमेर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, जयपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, जालोर, जोधपुर और पाली जिला शामिल है।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान के इन 25 जिलों में आज और कल होगी जमकर बारिश, IMD ने किया अलर्ट जारी

चंबल व पार्वती नदियों के कैचमेंट एरिया में हुई जोरदार बरसात के चलते रविवार सुबह दोनों नदियां उफान पर आ गई। खातौली क्षेत्र की कैथूदा ग्राम पंचायत के चंबल झरेर पुल पर एक फीट पानी की चादर चलने के कारण खातौली-सवाई माधोपुर मार्ग दिनभर बंद रहा। खातौली थानाधिकारी बन्नालाल जाट ने बताया कि आमजन को नदी की ओर जाने के साथ ही सड़क मार्ग पर बेरिकेडिंग कर दी गई व वाहनों का आवागमन पूरी तरह रोक दिया गया है।
झालावाड़ जिले में जोरदार बारिश हुई। अकलेरा में एक एमएम बारिश दर्ज गई। यहां 20 मिनट तेज बारिश हुई। अकलेरा क्षेत्र के सरड़ा गांव, चौमहला, गंगधार, पनवाड़, पिड़ावा में आधा घंटे जोरदार तेज बारिश हुई। सड़कों पर पानी बह निकला और गर्मी से लोगों को राहत मिली। रटलाई में हल्की बारिश हुई।
यह भी पढ़ें

Sawan 2024 : राजस्थान का अनोखा मंदिर जहां शिव भक्त करते हैं रावण की भी पूजा, रामायण काल से जुड़ा है ये रहस्य

बीस मिनट बरसे मेघ (Heavy Rain In Rajasthan)

बूंदी शहर में दिनभर उमस व गर्मी से परेशान रहे। शाम करीब सात बजे मध्यम दर्जे की बरसात हुई। बीस मिनट तक बरसात होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली।
बारां शहर समेत जिलेभर में छिटपुट बरसात हुई। वहीं शनिवार शाम 5 बजे से लेकर रविवार 5 बजे तक सर्वाधिक बरसात बारां में 50 एमएम रेकार्ड की गई। अन्ता में 13, अटरु में 12 एमएम बरसात हुई।

Hindi News/ Kota / मौसम विभाग का 19 जिलों में जोरदार बारिश का अलर्ट, आज रौद्र रूप दिखाएगा मानसून

ट्रेंडिंग वीडियो