scriptGood News: 160 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से राजस्थान में यहां दौड़ी वन्दे भारत, बढ़ाए इतने कोच | Railway Good News: Vande Bharat Express Runs At 160 kmph 2 Coaches Increased | Patrika News
कोटा

Good News: 160 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से राजस्थान में यहां दौड़ी वन्दे भारत, बढ़ाए इतने कोच

Vande Bharat Trial: वन्दे भारत रैक में 2 कोच बढ़ाने पर यह ट्रायल पुन: ब्रेकिंग सिस्टम बिहेवियर के विभिन्न तकनीकी मानकों के विश्लेषण के लिए किया जा रहा है। इस रैक का ट्रायल लाखेरी-कोटा खंड के अप लाइन पर गुड़ला से लाखेरी के मध्य तीन बार किया गया।

कोटाJul 31, 2024 / 11:25 am

Akshita Deora

Vande Bharat Express Train: कोटा मंडल में 20 कोच वाली वन्दे भारत रैक का मंगलवार को सफल ट्रायल किया गया। सीनियर डीसीएम रोहित मालवीय ने बताया कि इससे पहले 18 कोच वाली वन्दे भारत रैक का 180 किमी प्रति घंटा पर सफल ट्रायल किया गया था।
रैक में 2 कोच बढ़ाने पर यह ट्रायल पुन: ब्रेकिंग सिस्टम बिहेवियर के विभिन्न तकनीकी मानकों के विश्लेषण के लिए किया जा रहा है। इस रैक का ट्रायल लाखेरी-कोटा खंड के अप लाइन पर गुड़ला से लाखेरी के मध्य तीन बार किया गया। इस रैक का ट्रायल आरडीएसओ के संयुक्त निर्देशक (परीक्षण) एसके यादव के निर्देशन में किया जा रहा है। ट्रायल में कोटा के ट्रैफिक निरीक्षक अरविंद पाठक एवं लोको निरीक्षक नाहर सिंह ने भी को-आर्डिनेट किया। 31 जुलाई को लाखेरी-कोटा के बीच आपातकालीन ब्रेकिंग के डेटा विश्लेषण के लिए पुन: परीक्षण किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

सीएम को गोली मारने की धमकी देने वाले मामले में चौंकाने वाला खुलासा, ऐसी जगह मिली सिम

वाया कोटा, बीकानेर-साईंनगर शिरडी स्पेशल के 5 फेरे बढ़ाए

रेल प्रशासन की ओर यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त यातायात भार को क्लीयर करने के उद्देश्य से कोटा होकर बीकानेर-साईंनगर शिरडी के मध्य संचालित स्पेशल गाड़ी संख्या 04715 और 04716 के दोनों दिशाओं में 5-5 फेरे बढ़ाए गए हैं। सीनियर डीसीएम रोहित मालवीय ने बताया कि यह साप्ताहिक स्पेशल गाड़ी बीकानेर से 27 जुलाई तक संचालित होनी थी। अब इसे 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। यह गाड़ी दोनों दिशाओं में मंडल के सवाई माधोपुर, कोटा, रामगंजमंडी एवं शामगढ़ स्टेशनों पर भी ठहरेगी।

Hindi News/ Kota / Good News: 160 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से राजस्थान में यहां दौड़ी वन्दे भारत, बढ़ाए इतने कोच

ट्रेंडिंग वीडियो