scriptराजस्थान में अगले दो दिनों में सक्रिय होगा मानूसन! | Monsoon will be active in next two days in Rajasthan | Patrika News
कोटा

राजस्थान में अगले दो दिनों में सक्रिय होगा मानूसन!

मौसम विभाग ने जारी की बारिश की चेतावनी
बादल छाए, बरसे नहीं, उमस का जोर

कोटाJul 09, 2021 / 07:46 pm

shailendra tiwari

राजस्थान में अगले दो दिनों में सक्रिय होगा मानूसन!

राजस्थान में अगले दो दिनों में सक्रिय होगा मानूसन!

कोटा. हाड़ौती अंचल में बीते तीन सप्ताह से मानसून रूठा हुआ है। मानसून की बारिश नहीं होने से अब चिंता बढ़ती जा रही है। लोग अच्छी बारिश की कामना कर रहे हैं। कोटा में शुक्रवार दिनभर बादल छाए रहे, लेकिन बरसे नहीं। इससे उमस का जोर बढ़ गया। लोग पसीने से तरबरत होते रहे। कूलर-पंखों की हवा भी बेअसर साबित हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान 37.6 व न्यूनतम तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक आर.एस. शर्मा ने बताया कि मानसूनी हवाएं शुक्रवार को राज्य के कुछ भागों में स्थापित होने लगी हैं। 10 जुलाई को पूर्वी राजस्थान के कोटा, जयपुर, उदयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में मानसून के आगे बढऩे तथा सक्रिय होने की संभावना है।
इससे बारिश होगी। 10-11 जुलाई को उदयपुर, कोटा संभाग के जिलों में व 12 जुलाई को जयपुर, भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। जोधपुर संभाग के जिलों में भी 12 से 13 जुलाई के दौरान मानसून पहुंचने की संभावना है।

Hindi News / Kota / राजस्थान में अगले दो दिनों में सक्रिय होगा मानूसन!

ट्रेंडिंग वीडियो