scriptMunicipal By Election : मतदाताओं ने किया 55.51 फीसदी मतदान | M: Voters cast 55.51 percent votes | Patrika News
कोटा

Municipal By Election : मतदाताओं ने किया 55.51 फीसदी मतदान

कोटा नगर निगम उत्तर के वार्ड संख्या 36 में पार्षद के असामयिक निधन से रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव के तहत गुरुवार को मतदाताओं ने उत्साह से मतदान किया। सुबह सात बजे शाम 5 बजे तक 55.51 फीसदी मतदाताओं ने मतदान किया।

कोटाSep 05, 2024 / 08:19 pm

Mukesh

municipal by-election

कोटा में उपचुनाव में मतदान के लिए लगी मतदाताओं की कतार।

kota Election News : कोटा नगर निगम उत्तर के वार्ड संख्या 36 में पार्षद के असामयिक निधन से रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव के तहत गुरुवार को मतदाताओं ने उत्साह से मतदान किया। सुबह सात बजे शाम 5 बजे तक 55.51 फीसदी मतदाताओं ने मतदान किया।
उपचुनाव की रिटर्निंग अधिकारी सपना कुमारी ने बताया कि कोटा में उपचुनाव के मतदान पूर्व प्रशासन की ओर से सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई थी। उपचुनाव के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे से निर्धारित तीन बूथों लाडपुरा में देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त कार्यालय और लाडपुरा के राजकीय महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय के कक्ष संख्या एक और दो में मतदान शुरू हो गया। तीनों बूथों पर मतदाताओं ने उत्साह से मतदान किया। उपचुनाव के लिए कुल 4014 मतदाता थे। इसमें से शाम पांच बजे तक 2228 मतदाताओं (55.51 फीसदी) मतदाताओं ने मतदान किया। मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ।

मतगणना आज सुबह

रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि मतगणना के बाद मतगणना शुक्रवार सुबह 9 बजे से सहायक जिला कलक्टर कार्यालय में की जाएगी। मतगणना के तुरंत बाद परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी।

भाजपा-कांग्रेस में सीधी टक्कर

कोटा नगर निगम उत्तर के वार्ड संख्या 36 में भाजपा व कांग्रेस के दो ही प्रत्याशी है। ऐसे में भाजपा के इन्द्र कुमार और कांग्रेस के राशिद खान के बीच सीधा मुकाबला है। गौतरलब है कि कोटा उत्तर नगर निगम के वार्ड संख्या 36 के पार्षद अब्दुल सलीम का असामयिक निधन हो गया था। ऐसे में वार्ड में पार्षद का पद रिक्त चल रहा था।

Hindi News / Kota / Municipal By Election : मतदाताओं ने किया 55.51 फीसदी मतदान

ट्रेंडिंग वीडियो