scriptइंतजार हुआ खत्म किसी भी वक्त धमाकेदार एंट्री ले सकता है मानसून! IMD ने जारी किया Alert | IMD Weather Alert Weather Update Monsoon Activity in Rajasthan Heavy Rain | Patrika News
कोटा

इंतजार हुआ खत्म किसी भी वक्त धमाकेदार एंट्री ले सकता है मानसून! IMD ने जारी किया Alert

Monsoon 2024 Alert: मंगलवार रात कोटा शहर में झमाझम बारिश हुई। तेज हवा के संग बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

कोटाJun 20, 2024 / 09:49 am

Rakesh Mishra

Monsoon 2024 Alert
Monsoon 2024 Alert: राजस्थान में मानसून को लेकर मौसम विभाग ने अच्छी खबर दी है। विभाग के अनुसार आगामी 2-3 दिनों में उड़ीसा, बिहार, झारखंड के कुछ भागों में मानसून आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। यहां मानसून के कभी भी दस्तक देने का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में 24 जून से मानसून पूर्व की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

कोटा में झमाझम बारिश

वहीं दूसरी तरफ मंगलवार रात कोटा शहर में झमाझम बारिश हुई। तेज हवा के संग बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। बारिश का दौर रात 9 बजे से कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश का दौर चला। बिजली की तेज गर्जना हुई। बीच-बीच में तेज हवा भी चलती रही। बारिश का दौर रात 11 बजे तक जारी रहा। मौसम विभाग का कहना है कि अब तेज हवा व बारिश का दौर चलता रहेगा। पहली ही बारिश में केईडीएल की बिजली व्यवस्था की पोल खुल गई। मरम्मत के नाम पर रोजाना बिजली बंद की जाती है, लेकिन बारिश में कई कॉलोनियों की बिजली गुल हो गई। केईडीएल कंपनी के कर्मचारियों की टीमें बिजली व्यवस्था दुरस्त करने में जुटी रही। फिर एक-एक कर कॉलोनियों की बिजली व्यवस्था बहाल की गई।

मकान गिरा, बिजली के खंभे उखड़े

झालावाड़ जिले की झालरापाटन तहसील के गांव झूमकी में तेज आंधी के साथ हुई मूसलाधार बरसात से काफी नुकसान हुआ। गांव में बिजली के 10 खंभे क्षतिग्रस्त हो गए और दो ट्रांसफार्मर जल गए। इससे विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। तेज हवा और बरसात से एक मकान ढह गया। मूसलाधार बरसात से सड़कों पर पानी भर गया और घरों में पानी घुस गया।

Hindi News/ Kota / इंतजार हुआ खत्म किसी भी वक्त धमाकेदार एंट्री ले सकता है मानसून! IMD ने जारी किया Alert

ट्रेंडिंग वीडियो