scriptनाला निर्माण के लिए कोटा यूआईटी ने रोकी हजारों लोगों की राह | Alternate route not given, road closed due to drain construction | Patrika News
कोटा

नाला निर्माण के लिए कोटा यूआईटी ने रोकी हजारों लोगों की राह

कोटा. नगर विकास न्यास की ओर से नयागांव में आंवली रोजड़ी जाने वाले मार्ग में नाले का निर्माण कार्य शुरू किया है, लेकिन नाले के ऊपर अतिक्रमण कर दुकानें व मकानों को बिना हटाए ही नाले का निर्माण करने से बस्ती में पानी भरने की समस्या जस की तस रहेगी। स्थानीय लोगों ने नगर निगम व नगर विकास न्यास से नाले के ऊपर अतिक्रमण कर बनाए मकानों व दुकानों को हटाकर नाले के निर्माण की मांग को लेकर न्यास सचिव व निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपने के बावजूद बिना अतिक्रमण हटाए नाले का निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा है।

कोटाFeb 12, 2022 / 12:59 am

Deepak Sharma

नाला निर्माण के लिए कोटा यूआईटी ने रोकी हजारों लोगों की राह

नाला निर्माण के लिए कोटा यूआईटी ने रोकी हजारों लोगों की राह

कोटा. नगर विकास न्यास की ओर से नयागांव में आंवली रोजड़ी जाने वाले मार्ग में नाले का निर्माण कार्य शुरू किया है, लेकिन सड़क किनारे ही नाले के ऊपर अतिक्रमण कर दुकानें व मकानों को बिना हटाए ही नाले का निर्माण करने से बस्ती में पानी भरने की समस्या जस की तस रहेगी। स्थानीय लोगों ने नगर निगम व नगर विकास न्यास से नाले के ऊपर अतिक्रमण कर बनाए मकानों व दुकानों को हटाकर नाले के निर्माण की मांग को लेकर न्यास सचिव व निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपने के बावजूद बिना अतिक्रमण हटाए नाले का निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा है।
बारिश में रास्ता हो जाता था जाम
स्थानीय लोगों ने बताया कि अतिक्रमियों ने नयागांव बस्ती के बीच से निकल रहे नाले पर अतिक्रमण कर मकान व दुकानें बना डाली। जिसके चलते बारिश के दिनों में बस्ती में पानी भर जाता है और आंवली रोजड़ी जाने वाला मार्ग भी अवरुद्ध हो जाता है। न्यास इस रास्ते में नाला निर्माण तो करवा रहा है, लेकिन नाले के अतिक्रमण नहीं हटा रहा। ऐसे में नाला निर्माण का क्या औचित्य रह जाएगा। नाला निर्माण के साथ-साथ अतिक्रमण भी हटाया जाना चाहिए।
वैकल्पिक रास्ता नहीं बनाया
रोजड़ी निवासी बंशीलाल प्रजापत ने बताया कि न्यास ने नाला बनाने के लिए सड़क को खोदकर छोड़ दिया। ऐसे में नयागांव से आंवली रोजड़ी जाने का रास्ता पिछले तीन दिनों से बंद पड़ा है। लोगों को लम्बा चक्कर काटकर जाना पड़ता है। नाला निर्माण में समय लगेगा, ऐसे में न्यास को वैकल्पिक रास्ता बनाना चाहिए था।

Hindi News/ Kota / नाला निर्माण के लिए कोटा यूआईटी ने रोकी हजारों लोगों की राह

ट्रेंडिंग वीडियो