scriptआधी रात बस्ती में घुसे दंतैल हाथी ने महिला को पटककर मार डाला, पति ने गड्ढे में कूदकर बचाई जान | Elephant killed woman in village, husband saved life to jump in pit | Patrika News
कोरीया

आधी रात बस्ती में घुसे दंतैल हाथी ने महिला को पटककर मार डाला, पति ने गड्ढे में कूदकर बचाई जान

Elephant killed woman: कोरिया वनमंडल के खडग़वां वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत जरौंधा के भुजबलडांड़ में रात करीब ३ बजे की घटना, कटघोरा जंगल से दल से बिछडक़र पहुंचे हाथी ने मचाया उत्पात

कोरीयाSep 03, 2023 / 08:19 pm

rampravesh vishwakarma

Elephant

Elephant killed woman

बैकुंठपुर/खडग़वां. Elephant killed woman: कोरिया वनमंडल के खडग़वां वनपरिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत जरौंधा के भुजबलडांड़ में शनिवार की आधी रात एक दंतैल हाथी ने घर से बाहर निकल बस्ती की ओर भाग रही महिला को संूड से उठाकर पटक दिया। इससे मौके पर ही महिला की मौत हो गई। महिला को मार डालने से पहले हाथी ने उसके पति को भी दौडय़ा था लेकिन उसने गड्ढे में कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना पर वन अमला मौके पर पहुंचा और आगे की प्रक्रिया की। इधर हाथी के बस्ती में घुस आने से ग्राम जरौंधा सहित आसपास ग्रामीणों में दहशत का आलम है।

कटघोरा वनमंडल से आधी रात को हाथी खडग़वां वनपरिक्षेत्र पहुंच गया है। यह एरिया कोरिया वनमंडल बैकुंठपुर और एमसीबी जिले में आता है। हाथियों के दल से बिछडक़र एक दंतैल हाथी ग्राम पंचायत जरौंधा के भुजबलडांड़ बस्ती में घुस गया।
इस दौरान रात करीब 2.30 बजे महिला राजकुमारी पति बीरन सिंह (50) पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया। गांव वालों को सुबह महिला की मौत होने की जानकारी मिली। हाथी के हमले में महिला की मौत की सूचना ग्रामीणों ने वन अमले को दी। सूचना मिलते ही वन स्टाफ मौके पर पहुंचे।
वन अमले ने मृतका अंतिम संस्कार कराने तत्काल 25 हजार रुपए सहायता राशि दी। साथ ही शव को पीएम कराने के बाद परिवार को सौंप दिया गया है। वन अमला आश्रित परिवार को मुआवजा राशि वितरण करने प्रकरण तैयार करने में जुटा हुआ है।
Elephant killed woman
जरौंधा में दंतैल हाथी के हमले में महिला की मौत के बाद आसपास के ग्रामीण भयभीत हैं। वहीं वन अमला दंतैल हाथी की निगरानी में जुटा है। ग्रामीणों को हाथी से दूर रहने, छेड़छाड़ नहीं करने व जंगल नहीं जाने समझाइश दे रहा है।

हड़ताल पर गए 84 स्वास्थ्य कर्मी बर्खास्त, 20 स्टाफ नर्स व स्वास्थ्य संयोजक निलंबित, एस्मा के तहत कार्रवाई


पति ने गड्ढे में कूदकर बचाई जान
बताया जाता है कि महिला का घर जंगल के किनारे स्थित है। आधी रात को घर के नजदीक हाथी आने की जानकारी मिली। इससे महिला व उसके पति अपने घर से निकलकर बस्ती की ओर भागने लगे।
दंतैल हाथी ने पहले पति वीरन सिंह को दौड़ाया, जो अपनी जान बचाने गड्ढे में कूद गया। फिर दंतैल हाथी ने महिला को दौड़ाया और सूंड से पकडक़र महिला को पटक दिया। इससे महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

Hindi News/ Koria / आधी रात बस्ती में घुसे दंतैल हाथी ने महिला को पटककर मार डाला, पति ने गड्ढे में कूदकर बचाई जान

ट्रेंडिंग वीडियो