scriptKorba Crime News: पुलिस हिरासत में बादमाश सूरज हथठेल की मौत, परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से किया मना | Miscreant Suraj Haththeel dies in police custody | Patrika News
कोरबा

Korba Crime News: पुलिस हिरासत में बादमाश सूरज हथठेल की मौत, परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से किया मना

Korba crime news: रिवार से बातचीत किया और शव को लेने के लिए मेडिकल कॉलेज की मर्च्यूरी जाने कहा। लेकिन परिवार ने पुलिस से बात करने से इनकार कर दिया

कोरबाJul 23, 2024 / 07:49 am

चंदू निर्मलकर

Korba crime news
Korba Crime News: शनिवार सुबह पुलिस हिरासत में सूरज हथठेल की मौत हो गई थी। परिवार ने पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है और इससे संबंधित एक शिकायत पुलिस अधीक्षक को सौंपा है। परिवार का कहना है कि जब तक उनकी मांगों पर पुलिस कार्रवाई नहीं करती तब तक शव लेने के लिए परिवार नहीं जाएगा।
Korba crime News: इधर रविवार सुबह से ही पुलिस शव का अंतिम संस्कार कराने के लिए प्रयास कर रही थी। कटघोरा एसडीएम सरोज कुमार महिलांगे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूएसबी चौहान और नेहा वर्मा, थानेदार रूपक शर्मा और विवेक शर्मा सहित अन्य अफसर बुधवारी बाजार स्थित सूरज के घर पहुंचे। उन्होंने परिवार से बातचीत किया और शव को लेने के लिए मेडिकल कॉलेज की मर्च्यूरी जाने कहा। लेकिन परिवार ने पुलिस से बात करने से इनकार कर दिया। इस बीच पुलिस अपने स्तर पर लगातार कोशिश करती रही।
इस कार्य में उसने कुछ लोगों की भी मदद ली जिनका संबंध सूरज के परिवार से है। लेकिन सूरज के परिवार ने किसी की भी बात मानने से इनकार कर दिया। सुबह से शाम हो गया लेकिन परिवार के सदस्य अपनी बातों से ठस से मस नहीं हुए। थक-हारकर पुलिस कर्मी लौट गए। शव का अंतिम संस्कार कराने के लिए पुलिस सोमवार को फिर कोशिश करेगी। पुलिस के लिए शव का जब तक अंतिम संस्कार नहीं हो जाता तब तक यह मामला परेशानी का कारण बना हुआ है।
गौरतलब है कि पुलिस ने बताया है कि सूरज हथठेल पर हत्या की कोशिश के एक और लूट के तीन मामलों के अलावा चोरी और मारपीट सहित कुल 14 मामले दर्ज थे। इन्हीं मामलों को लेकर पुलिस सूरज की तलाश कर रही थी। शनिवार को पुलिस ने यह भी बताया था कि सूरज पाली से एक स्कूटी लूटकर भागा था। इसके बाद सभी थाना चौकियों को सतर्क किया गया था। देर रात उसे दर्री एनटीपीसी के आसपास देखा गया था। पुलिस ने उसे पकड़ा था।
यह भी पढ़ें

Korba News: सीएमडी मिश्रा पहुंचे दीपका खदान, मानसून की तैयारियों का लिया जायजा, लीलागर नदी का किया निरीक्षण

दीपका थाना प्रभारी तिवारी पर परिवार ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- पहले नौकरी से हटवाया…

परिवार ने इस पूरे घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक से जो शिकायत की है इसमें दीपका थानेदार युवराज तिवारी पर गंभीर आरोप लगाया है। सूरज के भाई राजा हथठेल ने कहा है कि थाना प्रभारी ने दबाव डालकर उसे काम से बाहर निकलवा दिया। चौकी में जमीन पर बैठाकर रिवाल्वर की नोंक पर डराया-धमकाया और सूरज का पता बताने के लिए कहा। हालांकि इस शिकायत में राजा से हुई पूछताछ की तिथि का जिक्र नहीं है। एक दिन पहले राजा ने कहा था कि वह कुसमुंडा में एक निजी कंपनी में काम करता था। सूरज पकड़ में नहीं आ रहा था तो युवराज तिवारी ने उसकी कंपनी में फोन कर उसे काम से बाहर हटवा दिया।
पुलिस हिरासत में मारे गए बदमाश सूरज हथठेल का अंतिम संस्कार नहीं हो सका है। शव को मेडिकल कॉलेज की मर्च्यूरी में रखा गया है। शव का अंतिम संस्कार करवाने के लिए प्रशासन और पुलिस के अफसर दिन भर सूरज के घर डेरा डाले रहे। लेकिन परिवार ने शव लेकर अंतिम संस्कार से इनकार कर दिया है। परिवार की मांग है कि पहले सूरज की शार्ट पीएम रिपोर्ट और मेडिकल कॉलेज में सूरज को लेकर पहुंचने वाले घटना की सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराई जाए। इधर पुलिस का कहना है कि मामला न्यायिक जांच से जुड़ा है इसलिए इसे देने का निर्णय जांच से जुड़े मजिस्ट्रेट ही करेंगे।
दिन भर पुलिस रही तैनात

इधर मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस दिन भर सक्रिय रही। पुलिस को पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर, मर्च्यूरी और बुधवारी बाजार स्थित सूरज हथठेल के घर के आसपास तैनात किया गया था। पुलिस कर्मी ने हाथों में डंडा और सेटी जैकेट के साथ खड़े थे। लेकिन परिवार की ओर से किसी सदस्य ने रविवार को पुलिस के साथ ज्यादा बातचीत नहीं किया। देर शाम तक पुलिस परिवार को समझाईश देने में लगी हुई थी।

Hindi News/ Korba / Korba Crime News: पुलिस हिरासत में बादमाश सूरज हथठेल की मौत, परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से किया मना

ट्रेंडिंग वीडियो