scriptChhattisgrah News: सड़क पर गड्ढे, बिना रेलिंग का पुल, हर साल मरम्मत पर लाखों खर्च, स्थिति जस की तस.. | ChhatPotholes on the road, bridge without railing, lakhs spent on repairs every year, situation remains as it is | Patrika News
कोरबा

Chhattisgrah News: सड़क पर गड्ढे, बिना रेलिंग का पुल, हर साल मरम्मत पर लाखों खर्च, स्थिति जस की तस..

Chhattisgrah News: कोरबा जिले के शहरी क्षेत्र में आवागमन की सुविधा के लिए पूर्व में सड़कों का विकास कार्य कराया गया है लेकिन समय के साथ इन सड़कों की मरम्मत निगम प्रशासन नहीं करा पा रहा है। अब अक्टूबर के पहले पखवाड़े के बाद ही शुरू हो सकेगा सड़कों की मरम्मत का कार्य।

कोरबाSep 05, 2024 / 11:51 am

Shradha Jaiswal

korb road
Chhattisgrah News: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के शहरी क्षेत्र में आवागमन की सुविधा के लिए पूर्व में सड़कों का विकास कार्य कराया गया है लेकिन समय के साथ इन सड़कों की मरम्मत निगम प्रशासन नहीं करा पा रहा है। इससे स्थिति खराब हो रही है। समय पर मरम्मत नहीं होने से बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। यहां से गाड़ियां हिचकोले खाकर निकल रही हैं।

Chhattisgrah News: पुल-पुलिया का हाल भी बुरा

Chhattisgrah News: शहर का सबसे व्यस्ततम मार्ग पावर हाउस रोड सावन की बारिश में ही उखड़ चुका है। अब भादो में जैसे-जैसे बारिश की बूंद सड़क पर गिर रही गिट्टी और डामर की परतों का उखड़ाव और बढ़ रहा है। पुल-पुलिया का हाल भी बुरा है। दर्री बरॉज से लेकर बालको नगर के रास्ते रिस्दी तक जाने वाली सड़क पर यातायात का दबाव है। माल परिवहन का दबाव होने से इस मार्ग की सड़क ज्यादा समय तक टीक नहीं पा रही है।
बता दें कि दर्री बरॉज के पास ही मेजर ध्यानचंद की प्रतिमा है और यहां से बालकोनगर की ओर जाने के लिए नहर पर पुल बना है। पुल के एक छोर पर बीच सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गये हैं। बारिश होने पर इसमें पानी भर जाता है। गिट्टी और डामर उखड़कर दाएं-बाएं एकत्र हो गया है। इस मार्ग से लोग दर्री और बालको की ओर आना-जाना करते हैं। सड़क का हाल बुरा होने के कारण लोगों को आने-जाने में परेशानी होती है। कई बार लोग दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं।
यह भी पढ़ें

CG News: फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में हल्बा समाज हुआ एकजुट, विधायक को सौंपा ज्ञापन

अक्टूबर के पहले पखवाड़े के बाद ही शुरू हो सकेगा सड़कों की मरम्मत का कार्य

इधर नगर निगम के अपर आयुक्त विनय मिश्रा ने कहा कि सड़कों की वर्तमान स्थिति को लेकर निगम प्रशासन गंभीर है। अभी बारिश का समय है, इस कारण फिलहाल सड़क की मरम्मत का कार्य करना मुश्किल है। बारिश थमने के बाद ही सड़क मरम्मत का कार्य शुरू हो सकेगा। उन्होंने सड़क पर निर्मित गड्ढों के संबंध में कहा कि जो बेहतर होगा वह किया जाएगा ताकि क्षेत्र के लोगों को आवागमन के लिए अच्छी सड़क मिल सके। उन्होंने बताया कि निगम सड़कों के रखरखाव को लेकर भी गंभीर है।
आने वाले दिनों में निगम क्षेत्र के लोगों को अच्छी सड़क यातायात के लिए मिल जाएगी। इस पर नगर निगम का प्रशासन काम कर रहा है। वर्षा ऋतु थमने के बाद सड़क मरम्मत की प्रक्रिया में और तेजी आएगी। लोगों को अच्छी सड़क उपलब्ध हो सके इसकी कोशिश नगर निगम की ओर से की जा रही है। उल्लेखनीय है कि सड़क मरम्मतीकरण कार्य होने तक लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ेगा।

घंटाघर के आसपास लगाया इमल्सन, लेकिन टीपी नगर की सड़कों पर नहीं हो रहा काम

इस मानसून में शहर की मुख्य सड़क बुरी तरह से उखड़ गई है। बारिश थमने और धूप तेज होने के कारण सड़कों से धूल उड़ रहा है। यह धूल ट्रांसपोर्ट नगर चौक से लेकर घंटाघर और यहां से लेकर कोसाबाड़ी तक उड़ रही है। बुधवारी बाजार से तानसेन चौक को जाने वाली निगम की वीआईपी सड़क का हाल भी बुरा है। सड़कों पर धूल इतनी उड़ रही है कि सफेद कपड़ा एक बार इस रास्ते से गुजरने पर ही गंदा हो जा रहा है। चेहरे पर धूल की परत जमा हो जा रही है। पूर्व में नगर निगम की ओर से उखड़ी हुई सड़कों को अस्थायी तौर पर ठीक करने के लिए घंटाघर के आसपास इमल्सन लगाया गया था ताकि बारिश में सड़कें दोबारा नहीं उखड़े और लोगों को धूल से राहत हो सके। लेकिन निगम ने यह काम घंटाघर के आसपास ही किया है। ट्रांसपोर्ट नगर चौक से लेकर सीएसईबी चौक तक दोनों सड़क पर इमल्सन लगाने के कार्य को अभी तक नहीं किया गया है।
ऊर्जाधानी की गिनती प्रदेश के सबसे धनवान शहरों में होती है। सड़क, बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं के विकास को लेकर सरकार की ओर से जिला प्रशासन को आर्थिक सहयोग प्रदान की जाती है, मगर क्षेत्र की जनता को सही तरीके से लाभ नहीं मिल रहा है। बारिश में सड़कों का हाल किसी से छिपा नहीं है। पानी की आपूर्ति भी चरमराई हुई है। इसके बाद भी नगर निगम सभी व्यवस्थाओं को ठीक होने का दावा कर रहा है।

Hindi News/ Korba / Chhattisgrah News: सड़क पर गड्ढे, बिना रेलिंग का पुल, हर साल मरम्मत पर लाखों खर्च, स्थिति जस की तस..

ट्रेंडिंग वीडियो