scriptKorba Crime News: सूरज हथठेल की मौत पर बवाल, बहन बोली – मेरे भाई की हत्या हुई है, पुलिस वालों ने जानवर की लाया फिर… | Korba Crime News: Suraj Haththeel's sister blames police for his death | Patrika News
कोरबा

Korba Crime News: सूरज हथठेल की मौत पर बवाल, बहन बोली – मेरे भाई की हत्या हुई है, पुलिस वालों ने जानवर की लाया फिर…

Crime News: छत्तीसगढ़ के कोरबा में कुख्यात बदमाश सूरज हथठेल की पुलिस कस्टडी में मौत को लेकर परिजनों में आक्रोश है। मृतक की बड़ी बहन ने कहा कि पुलिस ने गन प्वाइंट में रखकर प्रताड़ित किया।

कोरबाJul 23, 2024 / 04:56 pm

Khyati Parihar

Korba Crime News
CG Crime News: पुलिस हिरासत में मारे गए सूरज हथठेल के शव का सोमवार को अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान पुलिस साए के तरह खड़ी रही। अंतिम संस्कार से पहले शव लेने पहुंची सूरज की बहन रूबी हथठेल ने मौके पर मौजूद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूएसबी चौहान और इंस्पेक्टर उरगा थानेदार को खरी खोटी सुनाई। कहा कि मेरे भाई की हत्या हुई है। पुलिस वालों ने जानवर की तरह भरकर लाया है। रूबी यहीं नहीं रूकी उसने कई थानेदारों पर भी गंभीर आरोप लगाया और कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और परिवार को न्याय मिलना चाहिए।
पुलिस की काफी समझाइश और अलग-अलग स्तर पर की गई पैरवी के बाद परिवार के सदस्य सूरज हथठेल के शव को लेकर अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार हुआ। लगभग 10.30 बजे परिवार के सदस्य शव लेने के लिए जिला अस्पताल पहुंचे। यहां परिवार ने पुलिस कर्मियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की।
परिवार ने सूरज का शव लेने से पहले जिला अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज को देखा। इसके बाद सूरज की बहन रूबी हथठेल ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया। उसने कहा कि फुटेज को देखने के बाद इतना साफ है कि मेरे भाई की हत्या हुई है। पुलिस वालों ने मारा है। जानवर की तरह फोर व्हीलर में पीछे भरकर उसे लाया गया। ऐसा क्यों हुआ? उसने मौके पर मौजूद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूएसबी चौहान से पूछा कि ऐसा किसी को लाया जाता है। रूबी ने कहा कि मैं मानती हूं कि मेरा भाई गलत था लेकिन इसका फैसला करना जज का काम था।
यह भी पढ़ें

Bilaspur Crime: एटीएम में पट्टी फंसाकर नोटों की चोरी, जेल में रहकर दोस्तों से सीखा तरीका फिर… देशभर में घूम घूमकर करने लगा चोरियां

पुलिस उसे पकड़कर जज तक ले जाती और जज निर्णय लेता कि क्या सजा दिया जाए। फुटेज को देखने के बाद परिवार ने कहा कि सूरज के साथ बहुत गलत हुआ है। पुलिस होकर ऐसा किया है इससे लगता है कि इसे देखने के बाद पुलिस पर कोई भरोसा नहीं करेगा। परिवार ने आरोप लगाया है कि सूरज की हत्या हुई है। रूबी ने कहा कि फुटेज देखने के बाद मुझे पुलिस पर कोई भरोसा नहीं है। घटना से संबंधित बातचीत का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है।
गौरतलब है कि शुक्रवार रात पुलिस ने हत्या की कोशिश के एक पुराने मामले में दर्री एनटीपीसी पुराने साइलो के पास से सूरज हथठेल को गिरफ्तार करने का दावा किया था। पुलिस के अनुसार सूरज की गिरफ्तारी घटना की रात 1.40 बजे की गई थी जबकि उसकी मौत शनिवार सुबह 5.46 बजे हुई। पुलिस हिरासत में हुई सूरज की मौत को लेकर न्यायिक जांच की जा रही है। आने वाले दिनों में न्यायाधीश मामले की जांच को आगे बढ़ाएंगे इसके बाद घटना का कारण सामने आएगा।

नहीं मिला शार्ट पीएम रिपोर्ट

सूरज का परिवार अंतिम संस्कार से पहले शार्ट पीएम रिपोर्ट और सीसीटीवी फुटेज मांग रहा था। पुलिस ने फुटेज दिखा दिया लेकिन शार्ट पीएम रिपोर्ट डॉक्टर की ओर से नहीं मिलने का हवाला दिया।

परिवार ने दर्री थाने का भी फुटेज दिखाने कहा

सूरज हथठेल के परिवार ने तीन थानेदारों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। परिवार ने कहा है कि सूरज के साथ दीपका, दर्री, बालकोनगर के टीआई ने मारपीट की है। परिवार ने घटना के समय दर्री थाने के सीसीटीवी फुटेज को भी दिखाने की मांग की जिसे पुलिस ने आश्वासन देकर कहा कि यह मांग भी उनकी पूरी की जाएगी।

Hindi News/ Korba / Korba Crime News: सूरज हथठेल की मौत पर बवाल, बहन बोली – मेरे भाई की हत्या हुई है, पुलिस वालों ने जानवर की लाया फिर…

ट्रेंडिंग वीडियो