scriptसरकारी जमीन कर अवैध कब्जा, कर रहे थे ऐसा काम, लिया गया बुलडोजर एक्शन | Illegal occupation of government land, they were doing such work | Patrika News
कोरबा

सरकारी जमीन कर अवैध कब्जा, कर रहे थे ऐसा काम, लिया गया बुलडोजर एक्शन

Government Property : कोरबा शहर और आसपास बायपास से लगे करोड़ों की सरकारी जमीन पर राखड़ पाटकर कब्जा करने का खेल कुछ वर्षों से जारी था। अब सरकार बदलते ही प्रशासन की टीम कार्रवाई करना शुरु कर दी है। मिशन स्कूल के पीछे राताखार बायपास से लगी करोड़ों की सरकारी जमीन पर कुछ लोगाें ने राखड़ पाटकर कब्जा कर लिया था।

कोरबाDec 12, 2023 / 04:22 pm

योगेश मिश्रा

korba.jpg
Chhattisgarh News : सरकारी जमीन पर राखड़ पाटकर बनाए गए बाउंड्रीवाल को जेसीबी से तोड़ दिया गया। निगम,प्रशासन और पुलिस की संयुक्त तौर पर टीम ने कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान हल्की नोंकझोंक भी हुई।
कोरबा शहर और आसपास बायपास से लगे करोड़ों की सरकारी जमीन पर राखड़ पाटकर कब्जा करने का खेल कुछ वर्षों से जारी था। अब सरकार बदलते ही प्रशासन की टीम कार्रवाई करना शुरु कर दी है। मिशन स्कूल के पीछे राताखार बायपास से लगी करोड़ों की सरकारी जमीन पर कुछ लोगाें ने राखड़ पाटकर कब्जा कर लिया था। रसूख के दम पर कुछ महीने में ही पक्का बाउंड्रीवाल बनाकर गेट भी लगा दिया गया था।
यह भी पढ़ें

कोयला खदानों में बढ़ रहे हादसे, सेफ्टी फंड में हो रही कटौती, अब तक इतनों की हो चुकी मौत



इसकी शिकायत कई महीने पूर्व की गई थी, लेकिन रसूख के दम पर शिकायत को दबा दिया गया था। सरकार पलटने के बाद निगम ने कब्जाधारियों को नोटिस देकर कब्जा खाली करने कहा था। रविवार तक कब्जा नहीं हटाने पर सोमवार को निगम, राजस्व और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और बेजाकब्जा पर जेसीबी चलाकर हटा दिया गया। इस दौरान कब्जाधारी और निगम के कर्मियों के बीच हल्की नोंकझोंक भी हुई।
यह भी पढ़ें

LPG उपभोक्ताओं की बढ़ने वाली है परेशानी, सब्सिडी के लिए तुरंत करना होगा ये काम नहीं तो…



अब इन इलाकों में कार्रवाई की तैयारी

शहर में बहुत से ऐसे जगह हैं जहां पर राखड़ पाटकर अवैध कब्जा किया गया था। इसमें रिस्दी-झगहरा मार्ग पर सागौन बाड़ी के समीप राखड़ पाटकर बाउंड्रीवाल कर लिया गया है। कोहड़िया मार्ग, रिस्दा से बालको, दर्री बरॉज के समीप अवैध कब्जे की शिकायत पर जल्द कार्रवाई की तैयारी है।

Hindi News/ Korba / सरकारी जमीन कर अवैध कब्जा, कर रहे थे ऐसा काम, लिया गया बुलडोजर एक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो