scriptBig Breaking : कोरबा-रायपुर हसदेव एक्सप्रेस को रेलवे की हरी झंडी, सुबह 6:40 में छूटेगी और 10.35 बजे पहुंचेगी रायपुर | Green flag to Korba-Raipur Hasdeo Express | Patrika News
कोरबा

Big Breaking : कोरबा-रायपुर हसदेव एक्सप्रेस को रेलवे की हरी झंडी, सुबह 6:40 में छूटेगी और 10.35 बजे पहुंचेगी रायपुर

हसदेव एक्सप्रेस को चालू करने के लिए रेलवे ने बुधवार को टाइम टेबल जारी कर दिया

कोरबाOct 03, 2018 / 07:31 pm

Shiv Singh

हसदेव एक्सप्रेस को चालू करने के लिए रेलवे ने बुधवार को टाइम टेबल जारी कर दिया

हसदेव एक्सप्रेस को चालू करने के लिए रेलवे ने बुधवार को टाइम टेबल जारी कर दिया

कोरबा. कोरबा- रायपुर इंटरसिटी एक बार फिर पटरी पर दौड़ लगाने जा रही है। हालांकि इस बार इसका नाम हसदेव एक्सप्रेस रखा गया है। यह गाड़ी प्रतिदिन सुबह 6.40 बजे कोरबा से रवाना होगी।

जो सुबह 10.35 बजे रायपुर पहुंचेगी। हसदेव एक्सप्रेस को चालू करने के लिए रेलवे ने बुधवार को टाइम टेबल जारी कर दिया है। कोरबा से रायपुर का सफर तीन घंटे 55 मिनट में तय होगा। इतनी ही देर में गाड़ी शाम को रायपुर से कोरबा लौटेगी। हालांकि गाड़ी कब से पटरी पर दौड़ेगी? इसका उल्लेख टाइम टेबल में नहीं है।
रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर कोचिंग विवेक कुमार के हस्ताक्षर से जारी पत्र में बताया गया है कि कोरबा- रायपुर हसदेव एक्सप्रेस कोरबा रेलवे स्टेशन से सुबह 6.40 बजे रवाना होगी। इसके दो घंटे बाद 8.40 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। सुबह 9.32 बजे भाटापारा, 9.53 बजे तिल्दा और 10.35 बजे अपने गण्तव्य स्थान रायपुर पहुंच जाएगी। कोरबा से रायपुर के बीच रेलवे ने सात कमर्शियल स्टॉपेज भी निर्धारित किया है।
इसमें चांपा, जांजगीर, नैला, अकलतरा, बिलासपुर, बिल्हा, भाटापारा और तिल्दा शामिल है। कोरबा से रायपुर जाने वाली ट्रेन का नंबर 18801 व 18803 होगा। जबकि वापसी के फेरे में रायपुर से कोरबा लौटने वाली ट्रेन का नंबर 18802 व 18804 होगा। रायुपर से कोरबा के लिए हसदेव एक्सप्रेस शाम 6.05 बजे रवाना होगी। रात 8.10 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। रात 10 बजे कोरबा आएगी। यह गाड़ी कुल 18 बोगी के साथ अप व डाउन दिशा में चलेगी।
Read more- Utility news : सीएसईबी में पॉवर कंपनी के कर्मचारियों को इतने हजार रूपए बोनस की मिलेगी सौगात


हरदीबाजार की सभा में घोषणा
पिछले माह 24 सितंबर को रेलमंत्री पीयूष गोयल ने हरदीबाजार की सभा में कोरबा से रायपुर तक हसदेव एक्सप्रेस चलाने की घोषणा की थी। सभा में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के अलावा सांसद डॉ. बंशीलाल महतो भी उपस्थित थे। इसके आठ दिन बाद रेलवे बोर्ड ने गाड़ी के टाइम टेबल को मंजूरी दे दी।

कोई ट्रेन बंद नहीं होगी
नए ट्रेन की मांग पर पहले यह बात भी प्रकाश सामने आई थी कि सुबह के समय कोरबा से चलने वाली दो लोकल ट्रेनो में से किसी एक को एक्सप्रेस बनाकर चलाया जाय। लेकिन बाद में इस बात का विरोध हुआ। जिसके बाद अब यह जानकारी मिल रही है कि किसी भी ट्रेन को बंद किए बिना ही नए ट्रेन की सौगात ऊर्जाधानी को मिल सकती है। इस बात की पुष्टि सांसद डॉ बंशीलाल महतो ने भी की है।

Hindi News/ Korba / Big Breaking : कोरबा-रायपुर हसदेव एक्सप्रेस को रेलवे की हरी झंडी, सुबह 6:40 में छूटेगी और 10.35 बजे पहुंचेगी रायपुर

ट्रेंडिंग वीडियो