scriptCG Election 2023: छत्तीसगढ़ में इसी सप्ताह लग सकती हैं आचार संहिता, फटाफट निपटा लें यह काम | Election 2023: Code of conduct may imposed in Chhattisgarh this week | Patrika News
कोरबा

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में इसी सप्ताह लग सकती हैं आचार संहिता, फटाफट निपटा लें यह काम

Chhattisgarh assembly elections 2023: आचार संहिता इस माह कभी भी लग सकती है। अब तक राजस्व के 4494 प्रकरण लंबित हैं।

कोरबाOct 04, 2023 / 12:59 pm

Khyati Parihar

CG election 2023

आचार संहिता इस माह कभी भी लग सकती है

कोरबा।Chhattisgarh assembly elections 2023: आचार संहिता इस माह कभी भी लग सकती है। अब तक राजस्व के 4494 प्रकरण लंबित हैं। आचार संहिता लगने से पहले ही पक्षकारों को समय नहीं मिल पा रहा है। आचार संहिता लगने के बाद तीन महीने तक सुनवाई नहीं हो सकेगी।
गौरतलब है कि राजस्व न्यायालयों में बीते एक साल से प्रकरणों में सही ढंग से रफ्तार नहीं पकड़ पा रही थी। पिछले लंबित केस भी अधूरे थे। वहीं नए केस की संख्या भी बढ़ रही थी। इस तरह से लंबित केस की संख्या बढ़ रही थी। इसी बीच राजस्व कर्मियाें की बार-बार हड़ताल की वजह से भी मामलों की सुनवाई प्रभावित हुई। कई मामले में तो भू अभिलेख विभाग से प्रतिवेदन जमा नहीं होने (Chhattisgarh assembly elections 2023) की वजह से भी निर्णय नहीं हो पा रहे हैं। इस तरह से जिले भर के सभी राजस्व न्यायालयों में लंबित केस की संख्या बढ़ रही है। जिले में करीब साढ़े चार हजार केस लंबित हैं।
यह भी पढ़ें

CG Politics: बस्तर में फिर झूठ बोल गए PM मोदी, गिरा रहे प्रधानमंत्री पद की गरिमा….दीपक बैज ने लगाया यह गंभीर आरोप

नई तहसीलें खुली फिर भी मामले अटके

जिले में नए तहसील इसलिए खोले गए थे क्योंकि राजस्व मामलों की सुनवाई में तेजी आएगी, लेकिन ऐसा नहीं है नए तहसीलों में लंबित मामलों की संख्या अधिक है। दरअसल (CG Election) सेटअप पर्याप्त नहीं देेने और समय सीमा में काम नहीं करने की वजह से देरी हो रही है। जो अमला है उसके बाद कई कार्यों का दायित्व है।
लोग नई तिथि लेने के लिए लगा रहे चक्कर

Chhattisgarh assembly elections 2023: प्रकरणों के सुनवाई की तिथि में लगातार बदलाव हो रहा है, जिन महत्वपूर्ण मामलों में सुनवाई होनी है उनके पक्षकार सबसे अधिक परेशान हैं। नई तिथि के लिए चक्कर लगवा रहे हैं। हालांकि इसमें कई ऐसे भी मामले हैं जिनमें नजूल या फिर पटवारियों की रिपोर्ट भी सलग्न नहीं है। रिपोर्ट के लिए ही कई महीने से लोग परेशान हैं।

Hindi News/ Korba / CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में इसी सप्ताह लग सकती हैं आचार संहिता, फटाफट निपटा लें यह काम

ट्रेंडिंग वीडियो