script23.29 लाख का घोटाला करने वाले भ्रष्टाचारियों के खिलाफ शिक्षा विभाग ने लिया एक्शन, BEO समेत 6 को किया सस्पेंड | Disturbance of 23.29 lakhs: 6 suspended including BEO | Patrika News
कोरबा

23.29 लाख का घोटाला करने वाले भ्रष्टाचारियों के खिलाफ शिक्षा विभाग ने लिया एक्शन, BEO समेत 6 को किया सस्पेंड

CG Korba News : कोरोनाकाल में 23.29 लाख की गड़बड़ी करने वाले बीईओ, प्राचार्य, प्रधानपाठक, दो बाबू और एक कंप्यूटर ऑपरेटर को स्कूल शिक्षा विभाग ने सस्पेंड कर दिया है।
 

कोरबाAug 19, 2023 / 12:51 pm

Kanakdurga jha

BEO समेत 6 लोग हुए सस्पेंड

BEO समेत 6 लोग हुए सस्पेंड

CG Korba News : कोरोनाकाल में 23.29 लाख की गड़बड़ी करने वाले बीईओ, प्राचार्य, प्रधानपाठक, दो बाबू और एक कम्पं्यूटर ऑपरेटर को स्कूल शिक्षा विभाग ने सस्पेंड कर दिया है।

यह भी पढ़ें

Train Cancelled : त्योहारी सीजनों में यात्रियों की बढ़ी आफत, इतने दिनों के लिए 20 ट्रेनें हुई रद्द, देखें लिस्ट

तीन सदस्यीय जांच टीम गठित कर 12 बिंदुओं में जांच की गई थी। बीईओ के खाते से 10 लाख रुपए का आहरण एवं खर्च कर दिया गया था। राशि कहां खर्च की गई इसकी कोई जानकारी विभाग के रेकॉर्ड में नहीं थी। बीईओ से पूछने पर उसने अभिलेख भी उपलब्ध नहीं कराया था। कोरोना काल में राज्य आपदा मोचन निधि का डेढ़ लाख लिपिक और सहायक ग्रेड तीन के नाम से नगद भुगतान किया गया।
यह भी पढ़ें

Naxal News : 1 करोड़ से अधिक के इनामी नक्सली सायन्ना की मौत, बस्तर के जंगल में तोड़ा दम

इसी तरह प्रधानपाठक को चेक के माध्यम से दो लाख दिए गए। इस तरह से कुल 23लाख 29 हजार 489 रुपए की अनियमितता की पुष्टि होने पर स्कूल शिक्षा विभाग के अवर सचिव ने पोड़ीउपरोड़ा बीईओ लोकपाल जोगी, उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पसान के प्राचार्य प्रवीण कुमार, कंम्प्यूटर ऑपरेटर बृजेन्द्र वानी, सहायक ग्रेड तीन प्रदीप कुमार मिश्रा, छवि कुमार गहिरवार, कोनकोना के प्रधानपाठक रामेश्वर प्रसाद बनवा को निलंबित कर दिया है।
यह भी पढ़ें

सस्पेंडेड IAS रानू साहू, विधायक व कांग्रेस नेता समेत 11 के खिलाफ चार्जशीट तैयार, 564 करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार का खुलासा

वर्तमान में तखतपुर में हैं पदस्थ

वर्तमान तखतपुर बीईओ लोकपाल जोगी बिलासपुर के तखतपुर में पदस्थ हैं, हैरानी की बात यह है कि जोगी ट्रायबल विभाग के कर्मचारी हैं लेिकन वो शिक्षा विभाग में पदस्थ हैं, शिक्षा विभाग के ही लोग कह रहे हैं ऐसा कम ही देखा गया है कि दूसरे विभाग का आदमी अन्य विभाग में पदस्थ हो।

Hindi News/ Korba / 23.29 लाख का घोटाला करने वाले भ्रष्टाचारियों के खिलाफ शिक्षा विभाग ने लिया एक्शन, BEO समेत 6 को किया सस्पेंड

ट्रेंडिंग वीडियो