scriptCoal India: आज दिल्ली में होगी कोयला कामगारों के Bonus पर चर्चा, एक लाख रुपए तक हो रही मांग | Coal India: Discussion on bonus of coal workers will be held in Delhi | Patrika News
कोरबा

Coal India: आज दिल्ली में होगी कोयला कामगारों के Bonus पर चर्चा, एक लाख रुपए तक हो रही मांग

Coal India: कोरबा कोयला कामगारों के बोनस पर चर्चा के लिए कोल इंडिया प्रबंधन ने आज दिल्ली में मानकीकरण समिति की बैठक बुलाई है। इसमें कर्मचारियों के बोनस पर यूनियन और प्रबंधन के बीच चर्चा होगी।

कोरबाSep 29, 2024 / 02:20 pm

Shradha Jaiswal

coal india
Coal India: छत्तीसगढ़ के कोरबा कोयला कामगारों के बोनस पर चर्चा के लिए कोल इंडिया प्रबंधन ने आज दिल्ली में मानकीकरण समिति की बैठक बुलाई है। इसमें कर्मचारियों के बोनस पर यूनियन और प्रबंधन के बीच चर्चा होगी। इस बैठक पर कोल इंडिया और इनकी अनुषांगिक कंपनी एसईसीएल सहित अन्य कंपनियों में काम करने वाले कोयला कामगारों की नजर टिकी हुई है।
यह भी पढ़ें

Coal India Bonus: पहली अक्टूबर को नहीं, 29 सितंबर को दिल्ली में होगी बोनस पर बैठक

Coal India: 5 से 7 हजार तक की बढ़ोत्तरी की उम्मीद

Coal India: कोल इंडिया और इसकी अनुषांगिक कंपनियों में लगभग सवा दो लाख कर्मचारी कार्यरत हैं। एसईसीएल में लगभग 39 हजार कर्मचारी अलग-अलग खदानों में काम करते हैं। इस बार बोनस कितना होगा इसका पता आज चल जाएगा। पिछले साल कोयला कर्मचारियों को 85 हजार 500 रुपए बोनस मिला था। इसमें 5 से 7 हजार तक की बढ़ोत्तरी की उम्मीद जताई जा रही है।
COAL
हालांकि ट्रेड यूनियनों का कहना है कि इस बार बोनस को लेकर प्रबंधन पर मिल-जुलकर दबाव बनाया जाएगा और मांग होगी कि कर्मचारियों को एक लाख रुपए तक बोनस मिल सके। इसके पीछे यूनियन का तर्क है कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में कोल इंडिया ने लगभग 37 हजार करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया है। हालांकि यूनियन के लिए बोनस में लाख रुपए दिला पाना बेहद मुश्किल काम होगा।

Hindi News / Korba / Coal India: आज दिल्ली में होगी कोयला कामगारों के Bonus पर चर्चा, एक लाख रुपए तक हो रही मांग

ट्रेंडिंग वीडियो