scriptCG News: अब दस्तावेज की कमी से नहीं रुकेगा विद्यार्थियों का काम, समीक्षा बैठक में कही गयी ये बात | cgNow the work of students will not stop due to lack of documents, this was said in the review meeting | Patrika News
कोरबा

CG News: अब दस्तावेज की कमी से नहीं रुकेगा विद्यार्थियों का काम, समीक्षा बैठक में कही गयी ये बात

CG News: जिले में सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इसमें जाति प्रमाण पत्र बनाने, पीएम जनमन के कार्य में तेजी लाने, नक्शा बटांकन सहित लंबित राजस्व प्रकरणों के निराकरण में प्रगति लाने का निर्णय लिया गया।

कोरबाAug 16, 2024 / 07:28 am

चंदू निर्मलकर

collectrate
CG News: जिले में सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपस्थित प्रशासनिक अधिकारियों से कहा गया कि दस्तावेज की कमी के कारण जाति प्रमाण पत्र से वंचित विद्यार्थियों के लिए सितंबर में पंचायतों में शिविर का आयोजन कर जाति प्रमाण पत्र बनाया जाए। इसके लिए पंचायत स्तर पर शिविर से जरुरी सभी दस्तावेज एकत्र किया जाए।
बैठक में सचिवों के माध्यम से गांव में जाति प्रमाण पत्र से वंचित पात्र लोगों की सूची तैयार कराने की बात कही। जिससे शिविर के माध्यम से उन्हें लाभांवित किया जा सके। शिविर के सम्बन्ध में पंचायतो में मुनादी सहित व्यापक प्रचार प्रसार कराने का निर्णय लिया गया। शिविर में अपात्र व्यक्तियों का चिन्हांकन एवं रिकार्ड से वंचित पात्र लोगों का ही जाति प्रमाण पत्र बन पर जोर दिया गया।

गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कार्रवाई

शासकीय राशि का गबन करने वाले सरपंच सचिवों से वसूली कार्य प्रगति की समीक्षा करते हुए प्रशासन ने एसडीएम और जनपद सीईओ को वसूली में तेजी लाने के लिए निर्देशित किया। साथ ही बड़े पैमाने पर वित्तीय अनियमितता करने वालो के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई करने की बात कही गई।
यह भी पढ़ें

CG News: बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए सुनहरा अवसर, ऐसे शुरू करें खुद का काम… सरकार कर रही मदद

अंडरपास के काम में तेजी लाने कहा गया

बैठक में सुदूरवर्ती क्षेत्रों में शिक्षक, स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए आवास, छात्रावासों तक पहुंचने के लिए पहुंच मार्ग निर्माण, हाई और हायर सेकंडरी स्कूलों में साइकिल स्टैंड का निर्माण के संबंध में जानकारी लेते हुए प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। संजय नगर रेलवे क्रॉसिंग में अंडर पास निर्माण कार्य में पीडब्ल्यूडी को जल्द से जल्द संपत्ति मूल्यांकन पूर्ण करने कहा गया।

Hindi News / Korba / CG News: अब दस्तावेज की कमी से नहीं रुकेगा विद्यार्थियों का काम, समीक्षा बैठक में कही गयी ये बात

ट्रेंडिंग वीडियो